Sri Lanka vs Afghanistan Asia Cup Highlights: सबसे पहले मैच का श्रीलंका ने लिया बदला, अफगानिस्तान को 4 विकेट से दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1334431

Sri Lanka vs Afghanistan Asia Cup Highlights: सबसे पहले मैच का श्रीलंका ने लिया बदला, अफगानिस्तान को 4 विकेट से दी शिकस्त

Sri Lanka vs Afghanistan Asia Cup Highlights: अफ्गानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने स्कोर को 175 रन तक पहुंचाया. श्रीलंका की टीम ने अच्छी शुरूआत करते हुए लक्ष्य का पीछा किया और 4 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया.

Sri Lanka vs Afghanistan Asia Cup Highlights: सबसे पहले मैच का श्रीलंका ने लिया बदला, अफगानिस्तान को 4 विकेट से दी शिकस्त

Sri Lanka vs Afghanistan Asia Cup Highlights: श्रीलंका ने एशिया कप 2022 के सुपर-4 के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को 4 विकेट से शिकस्त दी है. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 175 रन बनाए. इसके जवाब में श्रीलंका ने 5 गेंद बीकी रहते हुए 6 विकेट पर 179 रन बनाए और मैच अपने नाम कर लिया. 

श्रीलंका ने 4 विकेट से जीता मैच

रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत अच्छी रही. श्रीलंकाई खिलाड़ी निसांका और मेंडिस ने ओपनिंग में आकर 62 रन बनाए. निसांका 35 रन पर और मेंडिस 36 रन पर आउट हुए. इसके अलावा दनुष्का गुणातिलका ने 33 रन बनाए. राजपक्षे ने आखिरी ओवरों में 31 रन बनाया. इन रनों के साथ श्रीलंका की टीम जीत के करीब पहुंची. हसरंगा ने 9 गेंदों में 16 रन बनाए. इस तरह से श्रीलंका की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की. एशिया कप में श्रीलंका पहले मैच में श्रीलंका अफगानिस्तान से हार गया था, लेकिन कल वाले मैच में श्रीलंका ने अपना बदला पूरा कर लिया.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: सुपर-4 की तस्वीर हुई साफ, देखिए पूरा शेड्यूल, भारत के होंगे तीन मुकाबले

अफ्गानिस्तान की अच्छी रही शुरूआत

सबसे पहले बल्लेबाजी के लिए आई अफगानिस्तानी टीम के खिलाड़ियों ने अच्छी शुरूआत की. जजई और गुरबाज ने साझे में 46 रन बनाए. हजरतुल्लाह जजई ने 16 गेंद में 13 रन बनाया. इसके बाद आए जारदान. जारदान और गुरबाज ने मिल कर दूसरे विकेट के लिए 64 गेंद में 93 रन बनाए. गुरबाज ने 84 रन बनाए. इसमें उन्होंने चार चौके और छक्के लगाए. इब्राहिम जादरान ने अपनी पारी में 40 रन बनाए. 16वें से 18वें ओवर में अफगानिस्तान की रनों की रफ्तार कम हो गई. इसकी वजह थी गुरबाज और इब्राहीम का विकेट गिरना. 19वें ओवर में अफगान ने सिर्फ तीन रन बनाए. इस ओवर में कप्तान मोहम्मद नबी रन बनाकर अउट हुए तो नजीबुल्लाह जादरान 17 रन बनाकर आउट हुए. राशिद खान ने सबसे आखिरी ओवर में नौ रन बनाए और 176 रन तक स्कोर पहुंचाया. 

नवीन और मुजीब को मिले दो-दो विकेट

अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन और मुजीब ने 2-2 विकेट लिए. श्रीलंका की खिलाड़ी दिलशन मदुशंका ने चार ओवर में 37 रन दिए और दो विकेट झटके. महीश तीक्षणा और असिता फर्नांडो को एक-एक विकेट मिला.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news