श्रीलंका ने अफगनिस्तान के खिलाफ टीम का किया ऐलान, स्क्वाड में पूर्व कप्तान को नहीं मिली जगह; मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2101107

श्रीलंका ने अफगनिस्तान के खिलाफ टीम का किया ऐलान, स्क्वाड में पूर्व कप्तान को नहीं मिली जगह; मचा हड़कंप

SL vs AFG: श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. मैनेजमेंट ने टीम में बड़े बदलाव किए हैं. टीम के पूर्व को कप्तान को स्क्वाड में शामिल नहीं किया, जिसके कारण हड़कंप मच गया है. 

श्रीलंका ने अफगनिस्तान के खिलाफ टीम का किया ऐलान, स्क्वाड में पूर्व कप्तान को नहीं मिली जगह; मचा हड़कंप

SL vs AFG: टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. लेकिन इस वक्त सिर्फ यही सीरीज़ नहीं बल्कि दुनियाभर में कई और क्रिकेट सीरीज़ खेली जा रही हैं. वेस्टइंडीज टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेल रही है तो वहीं अफगनिस्तान टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेल रही है. इसी बीच श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन श्रीलंका के इस टीम को लेकर काफी चर्चाएं हो रही है. मैनेजमेंट ने टीम में बड़ा बदलाव करते हुए पूर्व कप्तान को ही स्क्वाड से बाहर कर दिया है.         

दरअसल, श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें टीम के पूर्व कप्तान दासुन शनाका को शामिल नहीं किया है. बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दसुन शनाका की अगुआई वाली श्रीलंकाई टीम ने काफी खराब प्रदर्शन किया था. इसी वजह से टूर्नामेंट के बीच में ही शनाका ने कप्तानी छोड़ दी थी. जिसके बाद से लेकर अब तक टीम की कमान कुसल मेंडिस की कंधों पर है.  हालांकि, शनाका को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में टीम में मौका मिला था, लेकिन अब उन्हें अफगनिस्तान के खिलाफ टीम में शामिल नहीं किया गया है    

ज्ञात हो कि दासुन शनाका के ही कप्तानी में श्रीलंका ने एशिया कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. लेकिन पिछले एक-दो साल से उनकी फॉर्म अच्छी नहीं है. 32 साल के शनाका ने साल 2023 की शुरुआत से अब तक 26 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उन्होंने सिर्फ 353 रन ही बनाएं हैं. जबकि उनका औसत सिर्फ 17 का रहा है.

अफगनिस्तान के खिलाफ श्रीलंका की टीम
कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), चैरिथ असालंका, पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, सहन अराच्गे, शिवॉन डेनिएल, चमिका करुणारत्ने, महीश तिक्षाणा, जनिथ लियालंगे, दुष्मंथा चमीरा, दुनिथ वेलालागे, दिलशान मधुशंका, वानिंदु हसारंगा, प्रमोद मधुशन और अकिला धनंजय.

 

  

 

Trending news