SRH vs RR: हैदराबाद या राजस्थान, फाइनल के लिए कौन मारेगा बाजी; ये आंकड़े कर देंगे पूरी तस्वीर साफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2261237

SRH vs RR: हैदराबाद या राजस्थान, फाइनल के लिए कौन मारेगा बाजी; ये आंकड़े कर देंगे पूरी तस्वीर साफ

SRH vs RR Qualifier 2, IPL 2024: आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा. इस मैच से पहले भविष्यवाणी भी शुरू हो गई है.  हालांकि आंकड़े कुछ और बयां कर रहे हैं. आइए जानते हैं कौन सी टीम किसपर कितनी भारी है.

 

SRH vs RR: हैदराबाद या राजस्थान, फाइनल के लिए कौन मारेगा बाजी; ये आंकड़े कर देंगे पूरी तस्वीर साफ

SRH vs RR, Qualifier 2 Preview: आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले ही धमाकेदार एंट्री कर ली है, जबकि दूसरी टीम खिताबी मुकाबले में जगह पक्की करने के लिए आज जंग लड़ेगी. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH ) और राजस्थान रॉयल्स ( RR ) ने KKR  से लड़ाई करने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है.  दोनों टीमों की आज चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भिड़ंत होगी. लेकिन SRH और RR के बीच होने वाले क्वालिफायर-2 मैच से पहले भविष्यवाणी भी शुरू हो गई है. कोई हैदराबाद को जीतने की भविष्यवाणी कर रहे हैं तो कोई राजस्थान की जीत की बात कर रहे हैं.

हालांकि, इन सब के बीच सुपर कंप्यूटर के आंकड़ों को देखें तो यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है. लेकिन फैंस के मन में सवाल जरूर होगा कि आखिर आंकड़ों के मुताबिक कौन सी टीम किस पर कितनी भारी है.आइए इन्हीं आंकड़ों पर एक नज़र डालते हैं... 

संजू सैसमन की अगुआई वाली टीम आरआर को एलिमिनेटर मैच खेलने से पहले पांच मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. जबकि टीम के मुख्य बल्लेबाज जोस बटलर इस अहम मैच से पहले ही स्वदेश लौट चुके थे. टीम के लिए यह बहुत बड़ा झटका था, कहीं न कहीं बटलर की गैर-मौजूदगी में सैसमन और टीम का आत्मविश्वास कम हो गया था. हालांकि,  इस नॉकआउट मैच में RR ने धैर्य और पूरी टीम ने एकजुट होकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को धूल चटाने में सफल रही. अब आरआर शानदार मोमेंटम के साथ इस सीजन के सबसे खतरनाक टीम SRH के खिलाफ मैदान में उतरेगी.  

हेड-टू-हेड में कांटे की टक्कर
दूसरी तरफ, पैट कमिंस की नेतृत्व वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद क्वालिफायर-1 में शर्मनाक हार झेलकर आ रही है. हैदराबाद पिछले हार को भूलकर इस मैच में नई रणनीति के साथ उतरेगी. लेकिन हैदराबाद और राजस्था के बीच हेड-टू-हेड  रिकॉर्ड को देखें तो अभी तक दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर है.

IPL के इतिहास में SRH और RR कुल 19 मैचों में आमने-सामने हुए हैं,  अब 20वें मैच में दोनों टीमें भिडेंगी. अब तक खेले गए 19 मैचों में से 9 में राजस्थान रॉयल्स ने जीत दर्ज की है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने 10 मैचों में राजस्थान को हराया है.अगर मौजूदा सीजन की बात करें तो हैदराबाद ने रोमांचक मुकाबले में राजस्थान को 1 रन से शिकस्त दी थी. वहीं, पिछले छह मुकाबलों का रिकॉर्ड देखें तो दोनों ने 3-3 मैचों में जीत हासिल की है.

चेपॉक में कौन किसपर भारी
हैदराबाद और राजस्थान के बीच चेन्नई के चेपॉक में एक भी मैच नहीं हुआ है. हालांकि, दोनों ही टीमों ने इस ग्राउंड पर  IPL की दूसरी टीमों के खिलाफ मैच खेला है. ध्यान देने वाली बात यह है कि दोनों ही टीम चेपॉक में फिसड्डी साबित हुई है. SRH ने इस मैदान में अब तक10 मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ एक में ही जीत नसीब हुई. वहीं, राजस्थना की टीम ने भी यहां पर 9 मैच खेले हैं लेकिन सिर्फ 2 मैच ही जीत सकी है. यहां पर खास बात यह है कि हैदराबाद ने यहां पहले बैटिंग करके जीत हासिल की थी, जबकि राजस्थान अपने दोनों मुकाबले लक्ष्य का पीछे करते हुए जीता था. अब देखना दिलचस्प यह होगा कि इस मैच में कौन किसपर भारी पड़ता है?

Trending news