विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, दो स्टार गेंदबाज टीम से हुए बाहर
Advertisement

विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, दो स्टार गेंदबाज टीम से हुए बाहर

ICC World Cup 2023: ICC विश्व कप में काफी कम वक्त बचा है. सभी टीमों अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है.उ न्होंने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि टीम दो स्टार तेज गेंदबाज को शामिल नहीं किया है.

विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, दो स्टार गेंदबाज टीम से हुए बाहर

ICC World Cup 2023: ICC विश्व कप में काफी कम वक्त बचा है. सभी टीमों अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. वहीं दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने भी वर्ल्ड कप लिए पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि टीम तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया और शिशांदा मगाला को शामिल नहीं किया है.

सीएसए ने गुरुवार को बताया कि तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया और सिसंडा मगाला को चोट की वजह से वनडे विश्व कप 2023 के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर एंडिले फेहलुक्वायो और तेज गेंदबाज लिज़ाड विलियम्स को शामिल किया है. 29 साल के तेज गेंदबाज नॉर्खिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में पीठ के निचले हिस्से में चोट लग गई थी. सीएसए ने कहा कि चोट की वजह से उसे डॅाक्टरों की निगरानी में रखा गया है. 

दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका
नॉर्खिया  2019 में इंग्लैंड में हो रहे वनडे विश्व कप में में भी दाहिने अंगूठे में फ्रैक्चर होने की वजह से नहीं खेल पाए थे. यह दक्षिण अफ्रीका के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि तेज गेंदबाज नॉर्खिया के पास भारत में खेलने का बहुत अच्छा अनुभव है, क्योंकि वो इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली के साथ थे. 

कोच रॉब वाल्टर ने क्या कहा?
मुख्य कोच रॉब वाल्टर ने कहा, “यह वैश्विक मंच पर एंडिले और लिज़ाड के लिए बेहतरीन अवसर था. दोनों खिलाड़ी हमारे शीतकालीन कार्यक्रमों का हिस्सा रहे हैं और साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया सफेद गेंद दौरे में दक्षिण अफ्रीका का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं. वे बेहतरीन खिलाड़ी हैं और हम इस साल के विश्व कप के लिए उन्हें 15-खिलाड़ियों की टीम में शामिल करने के लिए उत्साहित हैं”.

विश्व कप की तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीका शनिवार को भारत के लिए रवाना होगा. दक्षिण अफ्रीका 29 सितंबर और 2 अक्टूबर को तिरुवनंतपुरम में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो प्रैक्टिस मैच खेलेंगे. दक्षिण अफ्रीका का पहला मुकाबला  7 श्रीलंका के खिलाफ है. ये मुकाबला नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा. 

 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका टीम ( South Africa Squad ) 
तेम्बा बवुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंरिक्स, मार्को यान्सेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुक्वायो, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वैन डेर डुसेन और लिजाड विलियम्स.

Trending news