SL vs ZIM: जिम्बाब्वे सीरीज से पहले श्रीलंका टीम में बड़ा फेरबदल, दाशुन शनाका की जगह इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2036157

SL vs ZIM: जिम्बाब्वे सीरीज से पहले श्रीलंका टीम में बड़ा फेरबदल, दाशुन शनाका की जगह इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ( SCB ) ने टीम में फेरबदल करते हुए ऑलराउंडर दाशुन शनाका की छुट्टी कर दी है. हालांकि, सीमित ओवरों के दोनों प्रारूप में चौरिथ असलंका उप-कप्तानी करेंगे.  

 

SL vs ZIM: जिम्बाब्वे सीरीज से पहले श्रीलंका टीम में बड़ा फेरबदल, दाशुन शनाका की जगह इस खिलाड़ी को मिली टीम की कमान

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जिम्बाबवे सीरीज से पहले टीम में बड़ा फेरबदल किया है. मैनेजमेंट ने ऑलराउंडर दाशुन शनाका की टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी पद से छुट्टी कर दी है. अब शनाका की जगह टीम का नेतृत्व वनिंदु हसरंगा करेंगे. जबकि एकदिवसीय प्रारूप में टीम की कप्तानी विकेट-कीपर कुसल मेंडिस के कंधों पर होगी. इसके अलावा बल्लेबाज चौरिथ असलंका सीमित ओवरों के दोनों फॉर्मेट में उप-कप्तान की भूमिका निभाएंगे.

हसरंगा लंका प्रीमियर लीग में चोटिल हो गए थे,जिसके बाद से वो लंबे वक्त से मैदान से बाहर रहे थे. लेकिन अब हसंरगा पूरी तरह से फिट हैं और मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं.

वनडे में मेंडिस संभालेंगे टीम की कमान 
जिम्बाब्वे और श्रीलंका के बीच वनडे और टी-20 फॉर्मेट में 3-3 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का आगाज वनडे मैच से होगा. जबकि पहला मुकाबला 6 जनवरी को खेला जाएगा. गौरतलब है कि आईसीसी वनडे वर्ल्ड 2023 कप के दौरान दाशुन शनाका चोटिल हो गए थे. जिसके बाद एससीबी ( Sri Lanka Cricket Board ) ने मेगा इवेंट के लिए कार्यवाहक कप्तान के तौर पर कुसल मेंडिस मेंडिस को नियुक्त किया था. तब से लेकर वो टीम की कप्तानी कर रहे हैं.  

बता दें कि इस टूर्नामेंट में श्रीलंका ने काफी खराब प्रदर्शन किया था. पूरे इवेंट में 9 मैच खेल कर सिर्फ 2 मैचों में जीत दर्ज की थी. इस प्रदर्श की वजह से श्रीलंका क्रिकेट में काफी उथल-पुथल हुई थी.  

इन दो दिग्गजों की वजहब से श्रींलकाई क्रिकेट में जागी नई उम्मीद 
वनडे वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका टीम के खराब की प्रदर्शन के बाद टीम श्रीलंकाई क्रिकेट में काफी हंगामा हुआ था. इस हंगामे के बाद बोर्ड ने पूर्व क्रिकेटर उपुल थरंगा की अगुवाई में नई चयन समिति का गठन किया. जबकि पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या को 'क्रिकेट सलाहकार' बनाया गया,जो आने वाले एक साल तक बोर्ड के साथ जुड़े रहेंगे. 

इन दोनों दिग्गजों के टीम के साथ जुड़ने से श्रीलंकाई प्रशंसक काफी खुश हैं. उन्हें उम्मीद है कि इन दोनों की निगरानी में श्रीलंकन क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिलेगी.

Trending news