विराट कोहली को शोएब अख़्तर की सलाह- ऐसा करें तो बना देंगे तिहरा शतक
Advertisement

विराट कोहली को शोएब अख़्तर की सलाह- ऐसा करें तो बना देंगे तिहरा शतक

Shoaib Akhtar Youtube: पाकिस्तानी टीम के साबिक़ (पूर्व) तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख़्तर ने विराट कोहली को टी-20 फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने की सलाह दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि वो वनडे फॉर्मेट पर ध्यान दें. 

File PHOTO

Shoaib Akhtar on Virat Kohli: पिछले इतवार को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ हुए दिलचस्प महामुक़ाबले में विराट कोहली ने अपने बल्ले से करिश्माई इनिंग खेलकर सबको हैरान कर दिया. पिछले लगभग 3 बरसों से लोगों के ताने सुन रहे विराट कोहली ने सभी की ज़बानें बंद कर दीं. ख़ुद के दम पर पाकिस्तान के मुंह से यह मुक़ाबला जीतने छीनने वाले विराट कोहली की तारीफ़ ना सिर्फ हिंदुस्तानी बल्कि पाकिस्तानी सीनियर भी कर रहे हैं. इन्हीं में रावलपिंडी एक्स्प्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख़्तर भी शामिल हैं. लेकिन शोएब अख़्तर ने तारीफ़ करते-करते विराट को ही टी-20 से रिटायरमेंट लेने तक की सलाह दे डाली है. 

शोएब अख़्तर ने भारत पाकिस्तान को लेकर बनाए अपने वीडियो में कहा विराट कोहली को अब टी-20 क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लेना चाहिए. साबिक़ तेज़ गेंदबाज़ ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि विराट अब टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लें क्योंकि मुझे लगता है कि वह अपनी सारी ताक़त टी20 में लगा रहे हैं जबकि उन्हें वनडे पर ज़्यादा ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा, 'विराट ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ जिस तरह की पारी खेली, वह वनडे क्रिकेट में भी ऐसी ही पारी में 300 रन बना सकते थे, इसलिए मैं चाहूंगा कि वह टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लें.

यह भी देखिए: Eng Vs IRE: इंग्लैंड पर भारी पड़ी आयरलैंड, बल्लेबाजों के बाद गेंदबाज दिखा रहे करिश्मा

इस वीडियो में शोएब अख़्तर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों की ख़ूब तारीफ़ की. हालांकि इस दौरान उन्होंने पाक टीम की कुछ कमियां भी गिनवाईं. उन्होंने कहा कि कुछ फैसले सही लिए जाते तो शायद पाकिस्तान 170 रनों तक पहुंच सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. शोएब अख़्तर ने कहा कि शादाब ख़ान को पहले नहीं भेजना चाहिए था. इसके अलावा अख़्तर ने यह भी कहा कि पाकिस्तान इस वक़्त एक गेंदबाज़ कम खिला रहा है. जिसकी वजह से टीम को आख़िरी ओवर मोहम्मद नवाज को कराना पड़ा. अख़्तर ने कहा कि पाकिस्तान को UAE में दिक़्क़त का सामना करना पड़ा था और अब फिर वही ग़लतियां हो रही हैं. 

शोएब अख़्तर ने उम्मीद ज़ाहिर की है कि एक बार फिर भारत और पाकिस्तान आमने सामने होंगे और इस बार पाकिस्तान भारत को शिकस्त देगा. उन्होंने कहा कि अभी तो टूर्नामेंट का आग़ाज़ा हुआ है और पाकिस्तान-भारत का यह पहला मुक़ाबला था. उन्होंने पाकिस्तान टीम से उम्मीद ज़ाहिर की है वो अपने आने वाले मैचों में जीत हासिल करेगी. 

 

Trending news