'गाबा' का घमंड तोड़ने वाला गेंदबाज IPL में मचाएगा धूम, LSG ने Joseph को 3 करोड़ में खरीदा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2105614

'गाबा' का घमंड तोड़ने वाला गेंदबाज IPL में मचाएगा धूम, LSG ने Joseph को 3 करोड़ में खरीदा

Shamar Joseph LSG IPL 2024: शमार जोसेफ ने  ब्रिसबेन के 'द गाबा' में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. उन्होंने दोनों पारियों में टोटल 8 विकेट लिए, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी थी. अब LSG ने उन्हें टीम में शामिल किया है.

 

'गाबा' का घमंड तोड़ने वाला गेंदबाज IPL में मचाएगा धूम, LSG ने Joseph को 3 करोड़ में खरीदा

Shamar Joseph LSG IPL 2024: आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने बड़ा बदलाव किया है. मैनेजमेंट ने तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह वेस्टइंडीज के युवा स्टार शमार जोसेफ को मौका दिया है. जोसेफ ने बीते जनवरी महीने में इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था. और, आते ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अगल छाप छोड़ी. जोसेफ डेब्यू मैच में घातक गेंदबाजी कर काफी सुर्खियां बटोरीं. अब जोसेफ आईपीएल में LSG की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे. लखनऊ ने गेंदबाज जोसेफ को 3 करोड़ रुपए में खरीद कर टीम में शामिल किया है.

IPL ने 10 फरवरी को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर बयान जारी कर बताया, "LSG ने मार्क वुड की जगह वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ को टीम में शामिल किया है." बता दें कि मार्क वुड को साल 2022 में लखनऊ ने टीम में शामिल किया था. लेकिन वुड इस सीजन में नहीं खेलेंगे, क्योंकि वो चोटिल हो गए थे.  वुड ने साल 2023 में सिर्फ चार मैच खेले थे और 11 विकेट झटके थे.

सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी से 'गाबा' तक का सफर  
शमार जोसेफ वर्ल्ड क्रिकेट का उभरता हुआ  सितारा माना जा रहा है. जिस तरह उन्होंने क्रिकेट में कम वक्त में अपना नाम कमाया है वह काबिले तारीफ है. लेकिन शमार जोसेफ का जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है, उनकी माली हालात ठीक नहीं थी, जिसके कारण उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड की भी नौकरी की. हालांकि, वो उस दौरान भी क्रिकेट खेलते रहे. लेकिन जोसेफ ने गार्ड की नौकरी भी छोड़ दी, क्योंकि वो क्रिकेट पर पूरी तरह से फोकस नहीं कर पा रहे थे. परिणामस्वरुप  जोसेफ को ऑस्ट्रेलियाा के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिला.  
 
ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोसेफ ने एडिलेड में डेब्यू किया और उसी मैच में 5 विकेट झटक लिए. शमार ने अपने परफॉर्मेंस से मैनेजमेंट को काफी प्रभावित किया. इसी वजह से टीम मैनेजमेंट उन्हें गाबा टेस्ट के लिए भी प्लेइंग 11 में मौका दिया.  जोसेफ ने  ब्रिसबेन के 'द गाबा' में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को ऐतिहासिक जीत दिलाई. उन्होंने दोनों पारियों में टोटल 8 विकेट लिए, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ दिया. जोसेफ ने दूसरी पारी मे कुल 11.5 ओवर फेंककर  68 रन दिए और 7 विकेट चटकाए. इस तरह से जोसेफ ने गाबा में ऑस्ट्रेलिया के ताबूत में 7 कील ठोककर वेस्टइंडीज के करीब 3 दशक के सूखे को खत्म कर दिया. 

Trending news