SA vs SL Head To Head: साउथ अफ्रीका या श्रीलंका, कौन किस पर भारी? 31 सालों के आंकड़ें कर देंगे पूरी तस्वीर साफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1904142

SA vs SL Head To Head: साउथ अफ्रीका या श्रीलंका, कौन किस पर भारी? 31 सालों के आंकड़ें कर देंगे पूरी तस्वीर साफ

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका के बीच आज वर्ल्ड कप का चौथा मैच खेला जाना है. ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा. ऐसे हम आपके लिए लेकर आए हैं दोनों टीमों के बीच 31 सालों का वनडे रिकॅार्ड, जो आपको बताएगा कौन किस पर कितना भारी है? 

SA vs SL Head To Head: साउथ अफ्रीका या श्रीलंका, कौन किस पर भारी? 31 सालों के आंकड़ें कर देंगे पूरी तस्वीर साफ

SA vs SL Head To Head: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर को हो चुका है. पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत हासिल की. जबकि दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने नीदरलैंड को 81 रनों से हराया. क्रिकेट के इस महाकुंभ में हर दिन क्रिकेट प्रेमी को हाई वोल्टेज मैच देखने को मिल रहा है. अब आज डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका का सामना श्रीलंका से होगा. ये मुकाबला अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका टीम के पास अनुभवी खिलाड़ी मिलर, रबाडा है तो दूसरी तरफ श्रीलंका टीम के पास कई युवा खिलाड़ी हैं, जो वनडे वर्ल्ड कप में पहली बार खेल रहे हैं. ऐसे में मैच से पहले दोनों टीमों के वनडे मुकाबल के हेड-टू हेड पर नजर डालते हैं. 

वनडे में SA बनाम SL हेड टू हेड
वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के बीच 31 सालों में कुल 80 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं, जिसमें दक्षिण अफ्रीका का पलरा ज्यादा भारी है. अफ्रीका ने 45 मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं श्रीलंका ने 33 मैचों में जीत हासिल की है. जबकि एक मैच बेनतीजा और एक मैच टाई रहा है. हालांकि श्रीलंका का हालिया फॉर्म बेहतरीन है, जबकि वर्ल्ड कप से पहले खेले वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी थी. ऐसे में ये मुकाबाला काफी रोमांचक होने वाला है.     

वर्ल्ड कप में SA बनाम SL आमने-सामने
वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमें आपस में 6 बार आमने-सामने हुई हैं. जिसमें  दक्षिण अफ्रीका की टीम  4-1 से आगे है. जबकि एक मुकाबले में श्रीलंका ने जीत दर्ज की है और एक मैच टाई रहा है. 

भारत में कौन किस पर भारी 
भारत में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका ने आपस में दो आमने-सामने हुई हैं, जिसमें द.अफ्रीका ने दोनों मैचों में जीत हासिल की है. 

दक्षिण अफ्रीका संभावित प्लेइंग 11 ( South Africa Probable Playing 11 )
क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वैन डेर-डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, तबरेज़ शम्सी, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी

श्रीलंका संभावित प्लेइंग 11 ( Sri Lanka Probable Playing 11 )  
पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, डुनिथ वेलालागे, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिथा, महीश तीक्षाना.

Trending news