Vijay Hazare Trophy: इस खिलाड़ी ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड; देखें वीडियो
Advertisement

Vijay Hazare Trophy: इस खिलाड़ी ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड; देखें वीडियो

Vijay Hazare Trophy 2022: विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में कमाल देखने को मिला. एक बेहतरीन बल्लेबाज ने ्49वें ओवर में 7 छक्के जड़े. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

Vijay Hazare Trophy: इस खिलाड़ी ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड; देखें वीडियो

Vijay Hazare Trophy 2022: विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy Quarter Finals) का क्वार्टर फाइनल खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी उबर कर समाने आया है. आपको बता दें इस खिलाड़ी ने एक ओवर में 7 ठक्के जड़े हैं. इस बल्लेबाज की धुआंधार बल्लेबाजी देखकर सब हैरान हैं. यह खिलाड़ी दुनिया का पहला ऐसा बल्लेबाज बन गया है जिसने एक ओवर में 7 छक्के जड़े हैं.

विजय हजारे ट्रॉफी में धुआंधार बाल्लेबाजी

हला ही में विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की टीम के बीच मैच था. इस मैच में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने जिस तरह एक ओवर में 7 छक्के मारकर इतिहास रचा, उससे सब हैरान हैं. ऋतुराज गायकवाड़ को 49वां ओवर बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह डाल रहे थे. टीम का स्कोर 272 पर 5 था.  जिसके बाद गायकवाड़ ने छक्के जड़ने शुरू किए. इस दौरान शिवा की गेंद नॉ बॉल भी हुई. लेकिन इस गेंद पर भी ऋतुराज ने छक्का जड़ा. इस तरह की बल्लेबाजी से सब हैरान हैं. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है.

ऋतुराज गायकवाड़ की ऐसी रही पारी

आपको बता दें इस मैच के दौरान 159 गेंदों में ऋतुराज गायकवाड़ ने 220 रन जड़े. इस धुआंधार पारी में उन्होंने 10 चौके और 16 छक्के मारे. उन्होंने अपनी पारी के दम पर टीम का स्कोर 5 विकेट्स के नुकसान पर 330 पहुंचा दिया. जानकारी के लिए बता दें ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के लिए 1 वनडे और 9 टी20 मैच खेल चुके हैं. जिसमें उनका प्रदर्शन काफी उमदाह रहा था.

8 पारियों में जड़े 6 शतक

आपको जानकारी के लिए बता दें ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने विजय हजारे ट्रॉफी में 8 पारियां खेली हैं. जिसमें से उन्होंने 6 में शतक जड़े हैं. ऋतुराज लिस्ट-ए के 69 मैचों में 55 की औसत से 3538 रन बना चुके हैं.

Trending news