बड़ा झटका, जख्मी हुए रोहित शर्मा, कलाई में लगी 150km रफ्तार की गेंद, जानिए कैसी है हालत
Advertisement

बड़ा झटका, जख्मी हुए रोहित शर्मा, कलाई में लगी 150km रफ्तार की गेंद, जानिए कैसी है हालत

Rohit Sharma Injury: सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम के कप्तान की कलाई पर तेज रफ्तार गेंद लग गई. गेंद लगने के बाद रोहित शर्मा नेट्स छोड़कर चले गए थे. लेकिन वो कुछ देर बाद वापस आए और फिर प्रेक्टिस शुरू कर दी. 

File PHOTO

India Vs England Semifinal: भारतीय टीम 10 नवंबर को टी-20 वर्ल्डकप 2022 का सेमीफाइनल खेलेगी. भारत का यह मुकाबला ग्रुप-1 की दूसरी टीम इंग्लैंड के खिलाफ होगा. दोनों ही टीमें इस वक्त ज़बरदस्त प्रेक्टिस में लगी हुई हैं. इस बीच भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर आ रही है कि कप्तान रोहित शर्मा जख्मी हो गए हैं. उनकी कलाई पर चोट लग गई है. चोट लगने के बाद रोहित शर्मा प्रेक्टिस छोड़कर नेट्स से बाहर चले गए थे. 

खबरों के मुताबिक रोहित शर्मा की कलाई में तेज़ स्पीड गेंद लग गई. जिसके बाद वो परेशान हो गए थे. रोहित शर्मा को लगी गेंद की स्पीड करीब 150km फी घंटा बताई जा रही थी. गेंद लगते ही रोहित शर्मा नेट्स से बाहर चले गए. शर्मा के बाहर चले जाने के बाद टीम में एक हलचल सी बढ़ गई थी लेकिन सभी लोग तब खुश हो गए जब रोहित शर्मा तकरीबन 40 मिटन पर वापस लौटे और फिर से प्रेक्टिस शुरू कर दी. बीसीसीआई सूत्र ने बताया है कि रोहित शर्मा को कोई गंभी चोट नहीं लगी है. वो इंग्लैंड के खिलाफ खेला जाने वाला सेमीफाइनल खेलेंगे. 

हालांकि रोहित शर्मा शुरुआती हावभाव से ऐसा लगा कि यह चोट काफी गंभीर थी. वह दर्द में नज़र आ रहे थे और उनका फौरन इलाज कराया गया. लगभग पांच मिनट बाद उन्होंने ग्लव पहनकर देखा कि उनका हाथ कितना सहज महसूस कर रहा है. हालांकि वह एक गेंद खेलकर बाहर चले गए. रोहित हाथ पर एक बड़ा आइसपैक लेकर बैठे थे. 

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड से मैच खेले बिना भी फाइनल में पहुंच सकता है भारत, जानिए कैसे

एक और दिलचस्प बात दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी थी. टीम के बाकी मेंबर्स में कार्तिक और हार्दिक पांड्या ने ही इस सेशन में हिस्सा लिया. कार्तिक भारत के अंतिम लीग मैच का हिस्सा नहीं थे क्योंकि भारत ऋषभ पंत को क्रीज पर समय बिताने का मौका देना चाहता था. टूर्नामेंट में बची हुई टीमों के स्पिनरों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया. शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी और आदिल रशीद दाएं हाथ के बल्लेबाजों से गेंद को दूर लेकर जाते हैं. इसलिए पंत को तैयार किया जा रहा है. इससे पहले भारत ने स्पिनरों के खिलाफ मिडिल ऑर्डर में अक्षर पटेल का इस्तेमाल किया था.

Trending news