टीम के वो 2 चेहरे जिन्होंने तोड़ा करोड़ों हिंदुस्तानियों का दिल, देखिए पूरा रिपोर्ट कार्ड
Advertisement

टीम के वो 2 चेहरे जिन्होंने तोड़ा करोड़ों हिंदुस्तानियों का दिल, देखिए पूरा रिपोर्ट कार्ड

Rohit Sharma and KL Rahul: टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारतीय टीम का सफर खत्म हो गया है. इंग्लैंड ने गुरुवार को 10 विकेट से हराकर भारत टीम उसके फैंस के अरमानों पर पारी फेर दिया. इस मौके पर हम आपको कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल की परफॉर्मेंस के बारे में बताने जा रहे हैं. 

File PHOTO

Rohit and Rahul Performance in T20 World Cup: भारतीय टीम को मिली शर्मनाक हार के बाद करोड़ों फैंस मायूस हैं. टीम ने जिस तरह पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन किया है उसे देखकर सभी को उम्मीदें थीं कि इस बार कप हमारा ही है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 10 विकेट से मिली हार ने बहुत ज्यादा परेशान कर दिया है. भारत का एक भी गेंदबाज सेमीफाइनल जैसे मुकाबले में विकेट हासिल नहीं कर पाया. एशिया कप के समय से भारत की गेंदबाजी पर सवाल उठ रहे थे, हालांकि टी-20 वर्ल्डकप के लीग मैचों में भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की थी. 

भारतीय फैंस इस करारी हार के बाद बहुत मायूस हैं. इस समय हर कोई टीम इंडिया की हार पर बात कर रहे है और कमियां निकाल रहा है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच द्रविड़ पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. तो ऐसे में हम भी आपको इंग्लैंड बनाम भारत सेमीफाइनल में भारत की तरफ से हुई कुछ अहम गलतियों के बारे में बताते हैं.

यह भी देखिए: Rohit Sharma Emotional: हार को बाद फफक-फफककर रोए कप्तान, वीडियो हुए वायरल

सबसे पहला नाम है टीम के उपकप्तान और फिर कप्तान का. उपकप्तान केएल राहुल के फ्लॉप शो ने टीम की कमर महज़ 9 रनों पर ही तोड़ दी थी. केएल राहुल ने सिर्फ 5 रन बनाए और चलते बने. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी पर भी कई सवाल खड़े हुए. एक मैच को छोड़ दें को कप्तान रोहित शर्मा ने पूरे टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं किया. इंग्लैंड के खिलाफ भी वो सिर्फ 27 रन बनाकर चलते बने. 

इन दोनों बल्लेबाजों की परफॉर्मेंस की बात करें तो भारत ने 6 मुकाबले खेले हैं. पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, वहीं आखिरी मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला है. इन 6 मुकाबलों में कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ 116 रन बनाए हैं. वहीं उपकप्तान केएल राहुल ने पूरे टूर्नामेंट में 128 रन बनाए. 

पाकिस्तान के खिलाफ
रोहित शर्मा- 7 बॉल में 4 रन
केएल राहुल- 8 बॉल में 4 रन

नीदरलैंड के खिलाफ
रोहित शर्मा- 39 बॉल में 53 रन
केएल राहुल- 12 बॉल में 9 रन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ
रोहित शर्मा- 14 बॉल में 15 रन
केएल राहुल- 14 बॉल में 9 रन

बांग्लादेश के खिलाफ
रोहित शर्मा- 8 बॉल में 2 रन
केएल राहुल- 32 बॉल में 50 रन

जिम्बाब्वे के खिलाफ
रोहित शर्मा- 13 बॉल में 15 रन
केएल राहुल- 35 बॉल में 51 रन

इंग्लैंड के खिलाफ (सेमीफाइनल)
रोहित शर्मा- 28 बॉल में 27 रन
केएल राहुल- 5 बॉल में 5 रन

रोहित शर्मा के कुल रन- 116
केएल राहुल के कुल रन- 128

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news