Rishabh Pant Injury Update: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, ऋषभ पंत मैदान पर जल्द करेंगे वापसी !
Advertisement

Rishabh Pant Injury Update: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, ऋषभ पंत मैदान पर जल्द करेंगे वापसी !

Rishabh Pant Injury Update: ऋषभ पंत का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर आई है. पंत जल्द ही मैदान पर वापसी कर सकते हैं, जिसके लिए वो इंग्लैंड जा रहे हैं. चोट की वजह से पंत लगभग 2 साल से मैदान से बाहर चल रहे हैं.

Rishabh Pant Injury Update: बीसीसीआई का बड़ा फैसला, ऋषभ पंत मैदान पर जल्द करेंगे वापसी !

Rishabh Pant Injury Update: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज व विकेटकीपर ऋषभ पंत से जुड़ा ताजा अपडेट सामने आया है. बीसीआई पंत को बेहतर इलाज के लिए इंग्लैंड भेजेगा, क्योंकि बोर्ड की कोशिश है कि विकेटकीपर  ऋषभ पंत पूरी तरह फिट होकर IPL में वापसी कर पाएं. इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी इंग्लैंड भेजने का निर्णय लिया गया था. सूर्यकुमार यादव और शमी साउथ अफ्रीका दौरे से ही चोट की परेशानी से जूझ रहे हैं. हालांकि, सूर्यकुमार का 17 जनवरी को जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया का सफल ऑपरेशन हुआ है. 

वहीं, जानकारों का कहना है कि बीसीसीआई का पंत को आइपीएल में वापसी कराने का मकसद टी20 वर्ल्ड कप को लेकर है, ताकि उनकी मेगा इवेंट में खेलने की संभावना बढ़ जाए.     

स्पोर्ट्स वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, पंत मैदान पर तेजी से वापसी करने की कोशिश में लगे हैं और इसके लिए वो इंग्लैंड जाएंगे, ताकि उन्हें बेहतर इलाज मिल सके. मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने वाले IPL के 17वें सीजन में ऋषभ पंत की वापसी की पूरी संभावना है. हालांकि, पंत की वापसी उनकी फिटनेस पर पूरी तरह से निर्भर है.

बता दें कि ऋषभ पंत का दिसंबर 2022 में हरिद्वार जाते वक्त एक्सीडेंट हो गया था तब से लेकर वो मैदान से बाहर चल रहे हैं. पंत का इलाज 45 दिनों तक मुंबई के हॉस्टिपल में चला, लेकिन इसके बाद वो पहली बार आईपीएल के पिछले सीजन के दौरान मैदान पर दर्शकों के बीच नज़र आए. हालांकि, वो  मैदान पर काफी तकलीफ में चल रहे थे. जबकि पंत ने एनसीए यानी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपने फिटनेस पर कई महीनों तक काम किया.   

चोटिल होने की वजह से पंत एसीसी द्वारा आयोजित एशिया कप और ICC वनडे वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. हालांकि, अब पंत की वापसी की पूरी संभावना है. वहीं इस पर दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने कहा कि पंत की आईपीएल में वापसी करने की उम्मीद है. लेकिन उन्होंने अब तक प्रैक्टिस शुरू नहीं की है. मुझे उम्मीद है कि वो जल्द ही पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. वहीं, फ्रेंचाइजी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि इस बार टीम की अगुआई ऋषभ पंत ही करेंगे. 

Trending news