Virat Kohli के आराम करने के पीछे BCCI की ये है प्लानिंग?
Advertisement

Virat Kohli के आराम करने के पीछे BCCI की ये है प्लानिंग?

Virat Kohli: कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच खेलने के बाद से आराम कर रहे हैं. कोहली के आराम करने के पीछे क्रिकेट जानकारों का मानना है, कि ये आराम कई टीमों के खतरनाक हो सकता है. 

Virat Kohli के आराम करने के पीछे BCCI की ये है प्लानिंग?

Virat Kohli: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर पहले टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब एकदिवसीय मैच की सीरीज का खिताब अपने नाम किया है. लेकिन टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने बल्लेबाजी नहीं की. कोहली पहले मैच में खेलने के बावजूद भी मैदान पर बल्लेबाजी करने नहीं उतरे. वहीं स्टार खिलाड़ी पहले मैच में खेलने के बाद उन्हें दो मैचों में आराम दिया गया. अब सवाल ये उठता है कि विराट कोहली को आखिर आराम क्यों दिया गया? क्या ये आराम विराट कोहली को देना जरूरी था, या इस आराम में बीसीआई का कुछ और मकसद है.

विराट कोहली के साथ टीम के कई दिग्गजों को आराम दिया गया है, ताकि एशिया कप में पाकिस्तान के साथ और टीमों का आसानी से काम तमाम कर सके.  इस आराम के पीछे कोहली का कई रिकॅार्ड पहले दर्ज हैं. कई आंकड़े कोहली के ऐसे हैं जो बहुत चौंकाने वाले हैं. उन्होंने आाराम करते हुए कई टीमों के बखिया उधेड़ दिए हैं. वो आराम के बाद और भी ज्यादा खतरनाक हो जाते हैं.

कई क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि विराट कोहली को बीसीआई ने इसलिए आराम दिया है कि वो आराम करने के बाद और भी बेहतर बल्लेबाजी करते हैं , इसलिए उन्हें आराम दिया गया है. 

 ये 6 पाकिस्तानी खिलाड़ी उड़ाएंगे गर्दा! टिकी फैंस की निगाहें

 

  
विराट का आराम 
पिछले साल एशिया कप के समय विराट कोहली ने लंबे समय बाद वापसी की थी. कोहली एक महिने बाद टीम में वापसी कर के उस समय टी20 फॅार्मेट में पूरे टूर्नामेंट में दूसरे टॅाप स्कोरर थे. कोहली ने इस सीजन T20 अंतराष्ट्रीय मैच में अपना सार्वधिक स्कोर 122 रन  बनाया था. उसके बाद कोहली का यहां से लगातार अपने बल्लेबाजी का जौहर जारी रखा, और T20 वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए  6 मैचों में 296 रन बनाए, जिसमें  4 फिफ्टी शाममिल था.  

कोहली का बेजोड़ रिकॅार्ड
स्टार खिलाड़ी कोहली ब्रेक के वापसी करने के बाद 38 अंतराष्ट्रीय मैचों में 54.58 की औसत से 1856 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं. ब्रेक के बाद उन्होंने   9 Test मैच में  46.30 की औसत से 602 रन बनाए हैं जिसमें 2 सेंचुरी शामिल है. वहीं 13 एकदिवसीय मैचों में 3 शतक के साथ 554 रन और 16 T20I मुकाबले में 70 की औसत से 700 रन बनाए हैं.
खेले हैं. 

एशिया कप में आएंगे नज़र 
इसी वजह से विराट कोहली आराम करने के बाद और भी खतरनाक हो जाते हैं. क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि बीसीसीआई की ये रणनीति प्रतिद्वंदी के लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकता है. अब विराट कोहली डायरेक्ट यहां से आराम लेने के बाद एशिया कप में नज़र आएंगे.   

Trending news