PAK की बुरी हार: 20 ओवर में एक भी खिलाड़ी नहीं लगा पाया छक्का, बना शर्मनाक रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1390193

PAK की बुरी हार: 20 ओवर में एक भी खिलाड़ी नहीं लगा पाया छक्का, बना शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलेंड में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. जिसके चलते सोशल मीडिया पर लोग टीम को ट्रोल कर रहे हैं. बड़ी बात यह है कि पूरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में एक भी छक्का नहीं लगा पाई. 

File PHOTO

Pakistan Vs New Zealand T20: न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान क्रिकेट टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. इतनी बुरी हार कि कई शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गए हैं. टी-20 सीरीज़ का चौथा मैच मंगलवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में खेला गया, जिसमें कीवी टीम ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की बल्लेबाजी लाइन बुरी तरह नाकाम साबित हुई. 

मैच में पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए. इस दौरान कप्तान बाबर आज़म और तूफानी बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले मोहम्मद रिजवान समेत तमाम बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए. सबसे ज्यादा रन इफ्तिखार अहमद ने 27 रन बनाए. हैरानी की बात यह है कि पाकिस्तान की टीम का कोई भी बल्लेबाज इस मैच एक भी छक्का नहीं लगाया. 

यह भी देखिए: एस जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया के डिप्टी PM को दी विराट कोहली की अहम चीज, तस्वीर वायरल

ऐसा 8 साल बाद हुआ है जब पाकिस्तानी टीम पूरे मैच में एक भी छक्का नहीं लगा पाई. इससे पहले साल 2014 में दुबई में ऐसा हुआ था जब पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे 20 ओवर खेले थे और उस पारी में एक भी छक्का नहीं लगाया था. पाकिस्तान को मिली इस शर्मनाक हार के चलते ट्विटर काफी ट्रोल किया जा रहा है. मैच के बाद मजहर अरशद ने ट्वीट कर कहा कि 'पाकिस्तान ने 8 साल में पहली बार पूरी टी-20 पारी में एक भी छक्का नहीं लगाया है.

यहां गौरतलब है कि 'मुकम्मल टी-20 इनिंग्स' में ऑल-आउट या मैच का खत्म होना भी शामिल है. यही वजह है कि उनके ट्वीट के बाद यूजर्स कन्फ्यूज हो गए. यह ट्वीट असल में पूरे 20 ओवर खेलने के बावजूद एक भी छक्का नहीं मारने के बारे में है. 2014 से 2022 तक, पाकिस्तान ने पूरी टी-20 पारी में एक से अधिक छक्के नहीं लगाए. 2016 में, पाकिस्तान ने मीरपुर में भारत के खिलाफ मैच में एक भी छक्का नहीं लगाया था. इस मैच में पाकिस्तान की टीम 17.3 ओवर में 83 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और भारत को 5 विकेट से जीत मिली.

Trending news