पाकिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास; श्रीलंका पर की बड़ी जीत दर्ज, बना डाले ये रिकॅार्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1798903

पाकिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास; श्रीलंका पर की बड़ी जीत दर्ज, बना डाले ये रिकॅार्ड

  PAK VS SL: पाकिस्तान ने श्रीलंका पर अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की. पारी और 222 रनों से हराकर पाकिस्तान ने अपने नाम कई रिकॅार्ड दर्ज कर लिए हैं. 

 

पाकिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास; श्रीलंका पर की बड़ी जीत दर्ज, बना डाले ये रिकॅार्ड

PAK VS SL: पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में हराकर इतिहास रच दिया है. श्रीलंका टीम पारी और 222 रन से हार गई. पाकिस्तान ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. कोलंबो में अंतिम सत्र के दौरान नोमान अली ने सात विकेट और तेज गेंदबाज नसीम शाह ने तीन विकेट लेकर श्रीलंका को 188 रन पर आउट कर दिया. 

नोमान ने अपने 15वें टेस्ट में 7-70 के करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. श्रीलंका को घरेलू मैदान पर अपनी सबसे बड़ी टेस्ट हार का सामना करना पड़ा. पिछला टेस्ट चार विकेट से जीतने वाले पाकिस्तान ने सुबह के सत्र में सिर्फ दो ओवर खेलने के बाद 410 रन की बढ़त के साथ अपनी पहली पारी 5 विकेट और 576 रन पर घोषित कर दी थी.

 पाकिस्तान के तरफ से अब्दुल्ला शफीक ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 201 रन बनाए. शफीक ने आगा सलमान के साथ 124 रन की साझेदारी भी शामिल थी. सलमान ने नाबाद 132 रन बनाए. 

मेजबान श्रीलंका टीम ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी के साथ अच्छी शुरुआत की. लेकिन नोमान ने दिन में अपनी पहली ही गेंद पर निशान मदुष्का को 33 रन पर बोल्ड कर दिया. एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 63 रन बनाए और नोमान की गेंद पर स्टंप हो गए.

विदेशी सरजमीं पर बनाया रिकॅार्ड
आपको बता दें कि पाकिस्तान टीम श्रीलंका के सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट सारीज जीतने का रिकॅार्ड बनाया है. और पाक का विदेशी सरजमीं पर अभी तक सबसे बड़ी जीत है. 

बॅालर ने दिखाया दमखम
पाकिस्तानी गेंदबाजों ने इस सीरीज में शानदार बॅालिंग की और खुद को साबित भी कर दिया.सीरीज में नोमान अली और अबरार अहमद ने टीम के लिए 10-10 विक्ट लिए तो वहीं तेज गेंदबाज नसीम शाह ने भी 9 विकेट झटके. 

Trending news