PAK Vs SA Head To Head: चेन्नई में पाकिस्तान करेगा वापसी? ऐसा रहा है साउथ अफ्रीका के साथ रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1931395

PAK Vs SA Head To Head: चेन्नई में पाकिस्तान करेगा वापसी? ऐसा रहा है साउथ अफ्रीका के साथ रिकॉर्ड

PAK Vs SA Head To Head: पाकिस्तान (PAK) बनाम साउथ अफ्रीका (SA) के बीच वर्ल्ड कप का 26वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में होगा. इस मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं दोनों टीमों के बीच खेले गए ODI मैचों के रिकॅार्ड, जो आपको बताएगा कौन किस पर कितना भारी है? 

 

PAK Vs SA Head To Head: चेन्नई में पाकिस्तान करेगा वापसी? ऐसा रहा है साउथ अफ्रीका के साथ रिकॉर्ड

PAK Vs SA Head To Head: ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत करने बाद लगातार तीन मैचों में हार का सामना किया है. अफगानिस्तन से पांचवें मैच में हारने के बाद पाकिस्तान की टीम और कप्तान बाबर आजम की जमकर आलोचना हुई. कई पूर्व दिग्ग्जों ने तो बाबर को कप्तानी से हटाने की भी वकालत की है. वहीं तेंबा बावुमा की टीम साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन की है. नीदरलैंड के खिलाफ हार को छोड़कर बाकी चार मुकबालों में जबरदस्त जीत हासिल की है. ये मुकाबला पाकिस्तान और बाबर आजम के लिए बहुत अहम है, क्योंकि पिछले मुकाबले में हार के बाद पाकिस्तान टीम की राह सेमीफाइनल मुश्किल हो गई है. अब दोनों टीमें  27 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम,चेन्नई में आमने-सामने होगी. इस मौके पर हम आपको दोनों टीमों के बीच खेले गए वनडे मुकाबले के हेड-टू-हेड बताने वाले हैं.    

ODI में PAK बनाम SA हेड-टू-हेड
तेंबा बावुमा की अगुआई में साउथ अफ्रीका की टीम लगातार चोर मुकाबलों में जीतती आ रही है. वहीं दूसरी तरफ, पाकिस्तान की टीम पिछले तीन मुकाबले में हार गई है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट में वापसी करना चाहेगी.वहीं मेन इन ग्रीन अपने आने वाले दो मैचों में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड टीम का सामना करेगी.          

बहरहाल, वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों ने 31 साल के इतिहास में कुल 82 मैचों में आमने-सामने हुई हैं. जहां साउथ अफ्रीका का पलरा ज्यादा भारी है. साउथ अफ्रीका ने 51 मैचों में जीत दर्ज की है, तो वहीं पाकिस्तान ने 30 मुकाबलों में अफ्रीका को हराया है.जबकि एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला.

वर्ल्ड कप में PAK बनाम SA आमने-सामने
वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैच खेले गए हैं. जिनमें दोनों का रिकॉर्ड लगभग बराबार है. हालांकि, साउथ अफ्रीका पाकिस्तान से 3-2 से आगे है.    

साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को साल 1992, 1996, 1999 में हराया है,  जबकि पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को पिछली दो सेशन 2015 और 2019 मे हराया था. वहीं भारतीय  सरजमीं पर दोनों देशों के बीच एक भूी मुकाबले नहीं खेले गए हैं. 

Trending news