PAK vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा मैच, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को DLS मेथड से हराया
Advertisement

PAK vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा मैच, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को DLS मेथड से हराया

New Zealand vs Pakistan: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2023 का 35वां मैच बेंगलुरु में खेला गया. पाकिस्तान ने इस मैच को DLS मेथड से 21 रनों से जीत लिया. फखर जमान ने 126 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली.

 

PAK vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा मैच, पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को DLS मेथड से हराया

NZ vs PAK Highlights: पाकिस्तान ने वर्ल्ड के 35वें मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुइस नियम से 21 रनों से हरा दिया. मेन इन ग्रीन की टूर्नामेंट में चौथी जीत है. इस मैच में फखर जमान ने कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. फखर ने सिर्फ 81 गेंदों का सामना कर  126 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली.  इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 11 छक्के जड़े. जबकि कप्तान बाबर आजम ने भी 66 रन बनाए.   

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के आगे विशाल स्कोर खड़ा किया. कीवीज बल्लेबाजों ने पाक बॉलरों की जमकर धुनाई की. हालांकि, पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने भी लक्ष्य का पीछ करते हुए न्यूजीलैंड के बॉलरों की जमकर क्लास लगाई. ऑपनर फखर जमान के आगे 402 रन का भी लक्ष्य कम लग रहा था. 

न्यूजीलैंड के ऑपनर डेवेन कॉन्वे और रचिन रविंद्र ने अच्छी शुरुआत की. हालांकि, कॉन्वे सिर्फ 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उसके बाद कप्तान केन विलियमसन ने रचिन के साथ मिलकर अहम साझेदारी की.  रचिन ने 108 रनों की पारी खेली तो वहीं विलियमसन ने 79 बॉल में 95 रन बनाए.         

मार्क चैपमेन और डेरियल मिचेल तूफानी पारी खेली. हालांकि दोनों क्रीज पर ज्यादा देर तक नहीं टिके. लेकिन ग्लेन फिलिप्स ने 25 गेंदो में 41 रन बनाकर उन दोनों की भरपाई कर दी.

पाकिस्तान के लिए वसीम जूनियर सबसे सफल बॉलर रहे. उन्होंने तीन 10 ओवर में 60 कन खर्च करके 3 विकेट लिए. जबकि अफरिदी , हसन अली और इफ्तिखार अहमद ने एक-एक विकेट लिए.   
 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की खराब शुरुआत रही. हालांकि फखर जमान की तूफानी पारी के आगे कीवीज बॉलरों ने घुटने टेक दिए.  402 रन भी जमान के आगे कम लग रहा था.  न्यूजीलैंड के लिए एक विकेट टिम साउदी ने लिया.      

 

 

Trending news