PAK vs NED Weather and Pitch Report: कैसा रहेगा मौसम और क्या है पिच की कंडीशन? जानें पिछले मैचों के भी आंकड़े
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1902670

PAK vs NED Weather and Pitch Report: कैसा रहेगा मौसम और क्या है पिच की कंडीशन? जानें पिछले मैचों के भी आंकड़े

PAK vs NED Weather and Pitch Report: पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड के बीच आज वर्ल्ड कप का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. आइए जानते हैं हैदराबाद में आज मौसम कैसा रहेगा और पिच कंडीशन क्या है.     

 

PAK vs NED Weather and Pitch Report: कैसा रहेगा मौसम और क्या है पिच की कंडीशन? जानें पिछले मैचों के भी आंकड़े

PAK vs NED Weather and Pitch Report: ICC वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो चुकी है. पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत हासिल की. कीवी टीम ने ये मुकाबला 9 विकेट से अपने नाम किया. अब दूसरा मुकाबला राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा.

बाबर आजम की अगुवाई में टीम में विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ जैसे कई प्रमुख खिलाड़ी डच टीम के खिलाफ  शामिल होंगे. जबकि नीदरलैंड टीम की कमान स्कॉट एडवर्ड्स संभालेंगे.डच टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं. पाकिस्तान ने दोनों वॉर्म-अप मुकाबले इसी मैदान पर खेले थे. दोनों मुकाबालों में हाईस्कोर बने थे, लेकिन फिर भी पाकिस्तान की टीम दोनों मैच हार गई थी. वहीं नीरलैंड का एक मुकाबाल बारिश की वजह से रद्द हो गया था. अब दोनों टीमों की नज़र वर्ल्ड कप में अच्छी शुरुआत पर होगी. 

हैदराबाद में आज का मौसम 
हैदराबाद में आज धूप खिली रहेगी. यहां पर आज बारिश की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में हैदराबाद में दर्शकों को बिना रुकावट के पूरा मैच देखने को मिलेगा. यहां के तापमान की बात करें तो आज अधिकतम तापमान  31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. जबकि ह्यूमिडिटी  लगभग 41% रहेगा. वहीं हवा 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्मीद है. 

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच रिपोर्ट
राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है. हालांकि कि खेल के बीच में स्पिनर को पिच से मदद मिलेगी. यहां पर ​​बल्लेबाजों को दूसरी पारी में बहुत ज्यादा मदद मिलती है, तो ऐसे में यहां पर टॅास जीने वाली टीम पहले बॉलिंग करना पसंद करेंगे. यहां हमेशा हाईस्कोरिंग मुकाबला होता है, जैसा कि पिछले दो वॉर्म-अप मैच में देखने को मिला था.   

हैदराबाद का वनडे रिकॉर्ड
राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में अब तक 7 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 4 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि चेज करने वाली टीम ने 3 मैचों में जीत हासिल की है.  

 

Trending news