PAK vs IRE: पाकिस्तान 6 साल बाद T20I सीरीज के लिए आयरलैंड का करेगा दौरा, देखें पूरा शेड्यूल
Advertisement

PAK vs IRE: पाकिस्तान 6 साल बाद T20I सीरीज के लिए आयरलैंड का करेगा दौरा, देखें पूरा शेड्यूल

PAK vs IRE: पाकिस्तान ने आखिरी बार साल 2018 में आयरलैंड के उद्घाटन टेस्ट मैच के लिए आयरलैंड का दौरा किया था. यह आखिरी मौका था जब दोनों टीमें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में आमने-सामने हुई थी. 

PAK vs IRE: पाकिस्तान 6 साल बाद T20I सीरीज के लिए आयरलैंड का करेगा दौरा, देखें पूरा शेड्यूल

PAK vs IRE: पाकिस्तान क्रिकेट टीम मई में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के  लिए आयरलैंड का दौरा करेगी. इस सीरीज को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने  कार्यक्रम की घोषणा कर दी है. पहला मुकाबला 10 और दूसरा मैच 12 में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का आखिरी व तीसरा मैत 14 मई होगा. सभी मैचें एक ही मैदान कैसल एवेन्यू, डबलिन के में होगी.

यह सीरीज पाकिस्तान के नजरिए से बहुत अहम है. क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका ( USA) और वेस्ट इंडीज (WI) की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप ( T20 World Cup ) का पाकिस्तान हिस्सा है. पाकिस्तान के आयरलैंड रवाना होने से पहले न्यूजीलैंड टीम 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए अप्रैल में पाकिस्तान का दौरा करेगी, जिसका पहला मैच 18 अप्रैल को होगा. वहीं, इस सीरीज का आखिरी मैच 27 अप्रैल को होगा. इसके बाद मेन इन ग्रीन इंग्लैंड के खिलाफ चार टी-20 मैचों के दौरे पर जाएगा, जो 22 मई से शुरू होगा.

पाकिस्तान ने आखिरी बार साल 2018 में आयरलैंड के उद्घाटन टेस्ट मैच के लिए आयरलैंड का दौरा किया था. यह आखिरी मौका था जब दोनों टीमें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में आमने-सामने हुई थी. यह सीरीज पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच पहली मल्टी टी20 मैच बायलेटरल सीरीज में भिड़ंत होगी. इससे पहले दोनों टीमें क्रिकेट सबसे छोटे फॉर्मेट में सिर्फ एक बार साल 2009 में एकतरफा मैच में भिड़ी थीं.

उल्लेखनीय है कि जुलाई 2020 में दो मैचों की टी20 सीरीज निर्धारित की गई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से यह दौरा नहीं हो सका. 

PAK vs IRE T20I Series Full Schedule |  पाकिस्तान बनाम आयरलैंड पूरा शेड्यूल:-
10 मई: पहला टी20 मैच, ( Castle Avenue, डबलिन ).
12 मई: दूसरा टी20 मैच, ( Castle Avenue, डबलिन ).
14 मई: तीसरा टी20 मैच, ( Castle Avenue, डबलिन ).

 

Trending news