पाकिस्तान को हराने की ताकत रखती है अफगानिस्तान? भारत को तोहफा देंगे अफगान के पठान!
Advertisement

पाकिस्तान को हराने की ताकत रखती है अफगानिस्तान? भारत को तोहफा देंगे अफगान के पठान!

Pakistan Vs Afghanistan Prediction: हालांकि भारत फाइनल से बाहर हो चुका है लेकिन 'अगर-मगर' के हालात में अभी भी उम्मीदें कायम हैं. अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबला भी भारत की उम्मीदों के लिए अहम है. इस मैच में पाकिस्तान हारता है तो भारत की उम्मीदें और बढ़ सकती हैं.

File PHOTO

Pak Vs Afg Prediction: एशिया कप 2022 के फाइनल की रेस से भारतीय टीम लगभग बाहर हो चुकी है. सुपर-4 के अपने दोनों मुकाबले गंवाने के भारतीय टीम अब दूसरी टीमों पर निर्भर हो गई है. अगर भारत को फाइनल में पहुंचना है तो आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में अफगानिस्तान जीते और फिर श्रीलंका-पाकिस्तान में भी पाकिस्तान हारे. इसके अलावा भारत अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान से भारी फर्क के साथ जीते तो भारत के फाइनल में पहुंचने के आसार हैं. 

अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या पाकिस्तान टीम आज अफगानिस्तान से होने वाले मैच में हार जाएगी? इसका बिल्कुल सही जवाब तो नहीं दिया जा सकता लेकिन दोनों टीमों को देखें तो ऐसा होना मुश्किल है. क्योंकि पाकिस्तान टीन अफगानिस्तान से कहीं ज्यादा मजबूत टीम है. हालांकि अफगानिस्तान टीम ने भी इस टूर्नामेंट में बेहतरीन खेल खेला है. अफगानिस्तान इससे पहले श्रीलंका और बांग्लादेश को पटखनी दी है. हालांकि बाद में श्रीलंका से हार भी गई थी. 

यह भी देखिए:
VIDEO: अखिरी ओवर के दौरान कप्तान से बात करने आए अर्शदीप को रोहित ने कर दिया अनसुना, हो गए ट्रोल

लेकिन टी-20 फॉर्मेट में किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता. क्योंकि यह ऐसा फॉर्मेट है कि एक अकेला खिलाड़ी भी पूरा मैच पलटने की ताकत रखता है. इससे मिलती-जुलती मिसाल हमें भारत और श्रीलंका के बीच हुए मुकाबले में देखने को मिली है. कहने को तो भारतीय टीम सभी टीमों में सबसे मजबूत थी लेकिन इस मजबूत टीम श्रीलंका ने बहुत ही आसानी से धूल चटा दी. 

यह भी देखिए:
जीत की खुशी में होश खो बैठी महिला बॉक्सर, टी-शर्ट ऊपर कर दिखाया प्राइवेट पार्ट. VIDEO वायरल

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के हेड टु हेड की बात करें तो दोनों टीमें दो बार आमने सामने हुई हैं और दोनों ही मुकाबले पाकिस्तान जीते हैं. ऐसे में पिछले आंकड़ों की तरफ देखें तो पाकिस्तान का पलड़ा भारी है. हालांकि श्रीलंका मैच से पहले भारत का पलड़ा भी भारी बताया जा रहा था. 

पाकिस्तान की संभावित टीम (Pak Predicted Team):
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह, हारिस रउफ.

अफगानिस्तान की संभावित टीम (Afg Predicted Team):
हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्ला जादरान, करीम जनत, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान और फजल फारुकी.

यह भी देखिए:
Dhoni: कोई पूछे तो बता देना, एक था जो स्टम्प के पीछे मैच पलट देता था, शेयर किया वीडियो
श्रीलंका से हारा भारत तो पाकिस्तानी शख्स ने इस तरह दी भारतीय को तसल्ली, देखिए वीडियो

Trending news