NZ vs SA: साउथ अफ्रीका की एक और बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1940256

NZ vs SA: साउथ अफ्रीका की एक और बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराया

New Zealand vs South Africa Highlights: साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप में एक और बड़ी जीत दर्ज की है.  पुणे में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड को 190 रनों से करारी शिकस्त दी है. ऐसे में कीवीज के लिए अब  सेमीफाइनल की राह मुश्किल लग रही है.

 

NZ vs SA: साउथ अफ्रीका की एक और बड़ी जीत, न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराया

NZ vs SA Highlights: साउथ अफ्रीका ने पुणे में केले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड पर 190 रनों से बड़ी जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका की टीम सेमी फाइनल में लगभI जगह पक्की कर ली है, जबकि कीवीज टीम के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है.  

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करत हुए क्विंटन डी कॉक और रासी वनडर दुसें की शतकीय पारी की बदौलत 356 रन बनाए. जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 35.3 ओवर में सिर्फ 167 रन ही बना पाई.

न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवीज बॉलरों की जमकर क्लास लगाई. ऑपनर क्विंटन डी कॉक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 114 रनों की पारी खेली जबकि रासी वनडर दुसें ने 133 रनों की तूफानी पारी खेली, इस दौरान दुसें ने 5 छक्के और 9 चौके भी जड़े. वहीं मिलर ने 30 बॉल में 53 रनों की तूफानी पारी खेलकर बोर्ड पर रन लगाने में अहम भूमिका निभाई.  

न्यूजीलैंड की तरफ से अनुभवी टीम साउदी ने 2 विकेट झटके जबकि ट्रेंट बोल्ट और नीशम ने एक-एक विकेट लिए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम शुरुआत बहुत खराब रही.ऑपनर डेवोन कॉन्वे सिर्फ 2 रन बना कर पवेलियन लौट गए. जबकि विल यंग ने भी अपना विकेट गेराल्ड कोएट्जे के दे दिया. यंग ने सिर्फ 33 रन बनाए. टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म चल रहे रचिन रविंद्र और डेरियल मिचेल भी टीम को ज्यादा रनों का योदगान देने में नाकाम रहे. साउथ अफ्रीका के बॉलरों के सामने कीवीज बल्लेबाज नतमस्तक हो गए थे. न्यूजीलैंड लगातार एक एक कर विकेट दे रहे थे. हालांकि ग्लेन फिलिप्स ने बीच में आकर कुछ देर अकेले जरूर लड़ाई की. फिलिप्स ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 66 रन बनाए. 

साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट केशव महाराज ने झटके. जबकि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर मार्को यान्सन ने 3 विकेट लिए. वहीं  तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जी ने दो और कगिसो रबाडा ने एक लिया.  

Trending news