NZ VS Pak Test: पाकिस्तान ने अपने नाम किया टेस्ट क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1504661

NZ VS Pak Test: पाकिस्तान ने अपने नाम किया टेस्ट क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड

Pakistan Vs New Zealand Test: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच कराची में टेस्ट जारी है. इस दौरान पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड किया है. 

File PHOTO

Pak Vs NZ Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज़ खेली जा रही है. कराची में खेले जा रहे टेस्ट में कई चीजें देखने को मिल रही हैं. आज मैच का तीसरा दिन है और कप्तान बाबर आज़म बीमार हो गए है. जिसके बाद पूर्व कप्तान सरफराज अहम को कप्तानी सौंपी गई है. इसके अलावा इस मैच में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वो भी ऐसा रिकॉर्ड तो टेस्ट क्रिकेट इतिहास में आज तक एक बार भी नहीं हुआ. 

दरअसल पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और सलामी बल्लेबाज के तौर पर अब्दुल्ला शफीक व इमामुल हक उतरे. पाकिस्तान का पहला झटका शफीक के तौर पर 12 रन के स्कोर लगा. इसमें अब्दुल्ला शफीक एक गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलते हुए स्टंप आउट हो गए और इजाज पटेल का विकेट गंवा दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे शॉन मसूद. अब शॉन मसूद ने शफीक से सबक ना हासिल करते हुए वही गलती कर डाली जो अब्दुल्ला शफीक ने की थी और माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर स्टंप आउट होकर चलते बने. 

यह भी देखिए: 
PAK Vs NZ Test: बीच मैच में पाकिस्तान ने बदला कप्तान, बाबर की जगह पूर्व कप्तान सरफराज़ को दी जिम्मेदारी

इन दोनों खिलाड़ियों के इस तरह आउट होने की वजह से पाकिस्तान का टेस्ट क्रिकेट में सबसे खराब रिकॉर्ड अपने नाम हो गया. दरअसल टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी टीम के पहले दो खिलाड़ी स्टंप आउट होकर पवेलियन लौटे हैं.अब्दुल्ला शफीक और शॉन मसूद के साथ-साथ कीवी विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने भी इस रिकॉर्ड के साथ इतिहास रच दिया.

यह भी देखिए: 
37 साल के इस खिलाड़ी के करियर पर BCCI ने लगाया फुल स्टॉप! श्रीलंका के खिलाफ भी रखा बाहर

बाबर आज़म हुए बीमार
बता दें कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में पाकिस्तान को अपना कप्तान भी बदला पड़ गया. क्योंकि टीम के कप्तान बाबर आज़म बीमार हो गए हैं. जिसके बाद कप्तानी की जिम्मेदारी पूर्व कप्तान सरफराज़ अहमद को दी गई है. जराए से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों में कोई फ्लू फैल गया है. इन खिलाड़ियों में बाबर आज़म भी हैं. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news