केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, सुनील गावस्कर और डॉन ब्रैडमैन की फेहरिस्त में हुए शामिल
Advertisement

केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, सुनील गावस्कर और डॉन ब्रैडमैन की फेहरिस्त में हुए शामिल

Kane Williamson Test Record: केन विलियमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बना ली है. उन्होंने ये कारनामा सिलहट में दूसरे दिन के खेल में किया.

 

केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, सुनील गावस्कर और डॉन ब्रैडमैन की फेहरिस्त में हुए शामिल

Kane Williamson Test Record: इसमें कोई संदेह नहीं है कि न्यूजीलैंड के एकदिवसीय प्रारूप के कप्तान केन विलियमसन क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर इन को साबित भी किया है. अब कीवी दिग्गज टेस्ट में शतक लगाकर अपने नाम नई उपलब्धि हासिल कर ली है.  विलियमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ सिलहट में सेंचुरी लगाकर दिग्गजों की लिस्ट में जगह बना ली.

विलियमसन का 29वां टेस्ट शतक मैच के दूसरे दिन आया, लेकिन इसके तुरंत बाद आउट हो गए. उन्होंने 104 रनों की पारी खेली. बहरहाल, पूर्व कीवी कप्तान ने एक बार फिर अपना काम किया और ऐसा करते हुए दिग्गज बल्लेबाजों की खास फेहरिस्त में शामिल हो गए, जिनमें कुछ भारतीय बल्लेबाज भी शामिल हैं.

विलियमसन के नाम क्राइस्टचर्च में श्रीलंका के खिलाफ 121 रन , वेलिंग्टन में श्रीलंका के खिलाफ 215 रन और अब बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन लगाकर लगातार शतक हैं. उन्होंने  ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन, पाकिस्तान के शान मसूद,  भारतीय दिग्गज विराट कोहली और पूर्व किलाड़ी एडम वोजेस और मिस्बाह-उल-हक की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

 इस फेहरिस्त में सुनील गावस्कर और सर डॉन ब्रैडमैन भी हैं. हालांकि,  चार पारियों में लगातार चार शतक तक सिर्फ पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़, साउथ अफ्रीका के ए मेलविल और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज जेएचडब्ल्यू फिंगलटन ही पहुंच पाए हैं.  वहीं वेस्टइंडीज के एवर्टन वीक्स के पास पांच पारियों में लगातर पांच शतकों के साथ समग्र रिकॉर्ड है.

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली इनिंग में 10 विकेट खोकर 310 रन बोर्ड पर लगाने में कामयाब हुए.  टीम के लिए सबसे ज्यादा 86 रनों की पारी महमुदुल हसन जॉय ने खेली. जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने दिन का खेल रूकने तक 8 विकेट पर 266 रन बना ली है. केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 104 रनों की यादगार पारी खेली. 

 

 

 

Trending news