अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में दर्ज की चौथी जीत, नीदरलैंड को 7 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में ठोका दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1943323

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में दर्ज की चौथी जीत, नीदरलैंड को 7 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में ठोका दावा

NED vs AFG: अफगानिस्तान ने लखनऊ में खेले गए मैच में नीदरलैंड को 7 विकेट शिकस्त दी है. अफगान टीम की टूर्नामेंट में ये चौथी जीत है. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में दावा ठोक दिया है. 

 

अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में दर्ज की चौथी जीत, नीदरलैंड को 7 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में ठोका दावा

NED vs AFG Highlights: अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में शानादार प्रदर्शन किया है. लखनऊ में खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 7 विकेट करारी शिसक्सत दी है. अफगान टीम की टूर्नामेंट में ये चौथी जीत है. स्पिनर नूर अहमद और ऑलराउंडर मोहम्मद नबी की जादुई गेंदबाजी के आगे नीदरलैंड की टीम ने घुटने टेक दिए.कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी और रहमत की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर लक्ष्य तक आसानी से पहुंच गया. इस जीत के साथ अफगानिस्तान प्वाइंट्स टेबल में पाचंवें नंबर पहुंच गया है और सेमीफाइनल की भी दावेदारी ठोक दी है.     

नीदरलैंड ने लखनऊ में पहल बल्लेबाजी करने के बाद भी सिर्फ बोर्ड पर 179 रन ही लगी सकी थी. जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान टीम ने कप्तान शाहिदी और रहमत शाह की बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर  31.3 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से पूरा कर लिया. 

 नीदरलैंड की तरफ से बल्लेबाजी करने ऊतरे ऑपनर मैक्स ओ डाउड ने अच्छी पारी खेली लेकिन वह 42 रन बनाकर रन आउट हो गए. जबकि दूसरी तरफ से लड़खड़ाती पारी को साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने संभाले रखा. एंगेलब्रेक्ट ने सबसे ज्यादा 58 रनों का पारी खेली. बाकी बल्लेबाजों ने फैंस को निराश किया.    

अफगानिस्तान के जादुई स्पिन गेंदबाजी के आगे डच टीम नतमस्तक हो गई. अफगानिस्तान टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने 3 विकेट झटके, वहीं नूर अहमद ने 2 और मुजीब उर रहमान ने एक विकेट लिया. 

लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी अफगानिस्तान की टीम ने आसानी से पूरा कर लिया. हालांकि, शुरुआती पारी जरूर लड़खड़ा गई थी. ऑपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 10 तो इब्राहिम जादारान ने 20 रन बनाए. लेकिन टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज रहमत शाह ने फिर से एक बार पारी को संभाला और कप्तान हशमतुल्लाह के साथ मिलकर अहम साझेदारी की. रहमत शाह ने 52 रन बनाए. जबकि कप्तान शाहिदी ने 58 रनों की पारी खेली. ऑलराउंडर अजमतुल्लाह उमरजई ने 32 रनों की अच्छी पारी खेली.  

नीदरलैंड के लिए ऑलराउंडर लोगान वैन बीक, साकिब जल्फिकार और वानडर मरवे ने एक-एक विकेट लिए. जबकि बाकी बॉलर असफल रहे.  

 

 

Trending news