MI vs DC: मुंबई ने दिल्ली को 29 रनों से हराकर दर्ज की सीजन की पहली जीत, शेफर्ड चमके
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2193627

MI vs DC: मुंबई ने दिल्ली को 29 रनों से हराकर दर्ज की सीजन की पहली जीत, शेफर्ड चमके

MI vs DC Highlights: IPL 2024 के 20वें मैच में मु्बंई ने वानखेडे स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली को 29 रनों से हराकर सीजन की पहली जीत हासिल की. लगातार तीन मैच हारने के बाद हार्दिका पंड्या की अगुआई वाली टीम मुंबई ने आखिरकार टूर्नामेंट में वापसी कर ही ली. 

 MI vs DC: मुंबई ने दिल्ली को 29 रनों से हराकर दर्ज की सीजन की पहली जीत, शेफर्ड चमके

MI vs DC Highlights: IPL 2024 के 20वें मैच में मु्बंई ने वानखेडे स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली को 29 रनों से हराकर सीजन की पहली जीत हासिल की. लगातार तीन मैच हारने के बाद हार्दिका पंड्या की अगुआई वाली टीम मुंबई ने आखिरकार टूर्नामेंट में वापसी कर ही ली. इस जीत में अगर किसी का सबसे बड़ा योदान रहा है तो वह है रोमारियो शेफर्ड. शेफर्ड ने पारी के दौरान आखिरी ओवर में 32 रन कूटे जिसके दम पर मुंबई ने 234 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. मुबंई ने पहले बैटिंग करते हुए 234 रन बनाए. रोहित शर्मा ने 49 रनों की शानदार पारी खेली. इसके जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में  205 रन ही बना सकी. दिल्ली के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने सबसे ज्यादा 71 रनों की नाबाद पारी खेली.

मुंबई के लिए पारी की आगाज करने आए रोहित शर्मा और ईशान किशन ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई.रोहित ने 27 गेंदों में 49 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जबकिरोमारियो शेफर्ड ने महज 10 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाकर सबको अपनी तरफ आकर्षित कर लिया.वहीं,  टिम डेविड ने 45 रनों का योगदान दिया. इशके अलावा हार्दिक पंड्या ने 39 रन बनाए. इस तरह से मुंबई दिल्ली के सामने 235 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रहे. 

 दिल्ली के लिए गेंदबाजी में अक्षर पटेल और अनरिक नॉर्खिया ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट लिए. जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील को एक सफलता मिली.

मुंबई से मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही. ऑपनर डेविड वार्नर 10 रन बनाकर चलते. हालांकि, दूसरे छोर से पृथ्वी शाव ने पारी को संभाले रखा. शाव ने ट्रिस्टन स्टब्स और अभिषेक पोरेल के साथ मिलकर शानदजार साझेदारी की. पृथ्वी शाव ने 66 रनों की उम्दा पारी खेलकर मोमेंट को पूरी तरह से  दिल्ली के पक्ष में कर दिया.   

इसके बाद ट्रिस्टन स्टब्स ने अकेले लड़ाई लड़ी. लेकिन दूसरी तरफ से किसी का साथ नहीं मिलने की वजह से स्टब्स की  शानदार पारी बेकार हो गई. स्टब्स ने 25 गेंदों का सामान कर 71 रनों की पारी नाबाद पारी खेली. इस दौरान मुंबई के लिए तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. वहीं, जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट चटकाए.

Trending news