UAE क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, टीम के कप्तान मोहम्मद वसीम ने दिया इस्तीफा, जानें किसे मिली कमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2488442

UAE क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, टीम के कप्तान मोहम्मद वसीम ने दिया इस्तीफा, जानें किसे मिली कमान

UAE News:  यूएई क्रिकेट टीम के कप्तान का फैसला ऐसे समय में आया है जब यूएई सीडब्ल्यूसी लीग 2 के चल रहे 2024-27 संस्करण में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है. वे मौजूदा में तालिका में सबसे नीचे हैं. 

UAE क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका, टीम के कप्तान मोहम्मद वसीम ने दिया इस्तीफा, जानें किसे मिली कमान

UAE News: यूएई क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. वनडे टीम के कप्तान मोहम्मद वसीम ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है. वह टीम में बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे. मोहम्मद वसीम अगुवाई में अब तक 26 मैच खेले गए हैं. अब विकेटकीपर और बल्लेबाज राहुल चोपड़ा टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे.

राहुल चोपड़ा अभी तक सिर्फ सात वनडे मैच खेले हैं. चोपड़ा ओमान में आगामी ICC क्रिकेट विश्व कप (CWC) लीग 2 खेलों में कप्तान के रूप में पदार्पण करेंगे, जहाँ नवंबर की शुरुआत में यूएई का सामना मेजबान और नीदरलैंड से होगा. यूएई क्रिकेट टीम के कप्तान ने 'एक्स' पर पोस्ट कर यह जानकारी दी है.

कप्तान मोहम्मद वसीम ने एक्स पर दी जानकारी 
यूएई क्रिकेट टीम कप्तान मोहम्मद वसीम ने 'एक्स' पर लिखा, मैंने वनडे फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तान के पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. मेरी शुभकामनाएं नए कप्तान के साथ हैं, मैं उन्हें अपना पूरा समर्थन दूंगा.

यूएई क्रिकेट कप्तान का योगदान
यूएई क्रिकेट के खिलाड़ी  वसीम ने 2019-23 सीडब्ल्यूसी लीग 2 के दौरान मार्च 2023 में सीपी रिजवान से कप्तानी संभाली. उनके कप्तानी में टीम ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. टीम ने 26 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ 7 मैच में जीत मिली. हालांकि, उन सात मैचों में वसीम ने शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने 64.28 की प्रभावशाली औसत से रन बनाए, जिसमें पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ एक शतक (119) और तीन अर्धशतक शामिल हैं.

वसीम का फैसला ऐसे समय में आया है जब यूएई सीडब्ल्यूसी लीग 2 के चल रहे 2024-27 संस्करण में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहा है. वे मौजूदा में तालिका में सबसे नीचे हैं, उन्होंने अपने सात मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है, हाल ही में नामीबिया से आठ विकेट से हार के साथ वसीम का कप्तान के रूप में आखिरी गेम था. जबकि वसीम ने वनडे कप्तानी से पीछे हट गए हैं उनके योगदान से यूएई को सीरिज जीतने में मदद मिली, तथा उसने चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की और नामीबिया तथा अमेरिका से आगे रहा.

Trending news