Meg Lanning Retirement: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने अचानक क्यों लिया सन्यास? जानें वजह
Advertisement

Meg Lanning Retirement: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने अचानक क्यों लिया सन्यास? जानें वजह

Meg Lanning Retirement: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. मेग ने पीसी करके इस बात की जानकारी दी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Meg Lanning Retirement: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग ने अचानक क्यों लिया सन्यास? जानें वजह

Meg Lanning Retirement: क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थीं और उन्होंने अब क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक भी ले लिया है. हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड को यकीन था कि उनके तेजतर्रार नेता की वापसी होगी, लेकिन लैनिंग ने 31 साल की उम्र में क्रिकेट से दूर जाने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह फैसला लेना मुश्किल था, लेकिन सही था.

मेग लैनिंग ने क्या कहा?

मेग लैनिंग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,"अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर जाने का फैसला लेना मुश्किल था, लेकिन मुझे लगता है कि अब मेरे लिए सही समय है." उन्होंने आगे कहा,"मैं 13 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर का आनंद लेने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली रही हूं, लेकिन मुझे पता है कि अब मेरे लिए कुछ नया करने का सही समय है. टीम की सफलता के कारण ही आप खेल खेलते हैं, मैं जो हासिल कर पाई हूं उस पर मुझे गर्व है और इस दौरान टीम के साथियों के साथ साझा किए गए पलों को मैं संजोकर रखूंगी."

बेहतरीन बल्लेबाज थीं मेग

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाजों और लीडर में से एक, लैनिंग ने 182 बार टीम का नेतृत्व किया, 7 विश्व कप जीते - जिनमें से पांच कप्तान के रूप में थे. 31 वर्षीय खिलाड़ी के नाम वनडे में 15 शतक बनाने का रिकॉर्ड भी है. लैनिंग ने आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में खेला था. इसके अलावा मेग ने दिल्ली कैपिटल्स को भी लीड किया है.

लैनिंग ने 241 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया - छह टेस्ट, 103 वनडे, 132 टी20. उन्होंने 8352 रनों के साथ अपना करियर समाप्त किया. लैनिंग दुनिया भर में टी20 लीग में खेलना जारी रखेंगी. 

Trending news