KL Rahul Dropped: केएल राहुल को किया जाएगा ड्रॉप? बोर्ड अधिकारी ने दिए बड़े संकेत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1567347

KL Rahul Dropped: केएल राहुल को किया जाएगा ड्रॉप? बोर्ड अधिकारी ने दिए बड़े संकेत

KL Rahul Dropped: केएल राहुल की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. लगातार खराब प्रदर्शन के कारण उनके गले में डॉप होने की तलवार लटकी है. अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बड़े संकेत दिए हैं. आपको जानकारी के लिए बतादें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी केएल राहुल 20 रन बनाकर आउट हो गए थें.

KL Rahul Dropped: केएल राहुल को किया जाएगा ड्रॉप? बोर्ड अधिकारी ने दिए बड़े संकेत

KL Rahul Dropped: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus test) के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है. सीरीज के मैच में केएल राहुल का प्रदर्शन काफी खराब रहा है. आपको जानकारी के लिए बता दें केएल राहुल काफी वक्त से खराब फॉर्म में चल रहे हैं. इस वक्त शुभमन गिल्ल काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगब टेस्ट में पक्की होती दिख रही है. कई लोगों का मानना है कि केएल राहुल टीम इंडिया के वाइस कप्तान हैं और उनके पास इम्यूनिटी है. वहीं एक बातचीत के दौरान एक बीसीसीआई अधिकारी ने साफ कर दिया है कि मौजूदा सेटअप में उप-कप्तान को कोई छूट नहीं है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट में खराब प्रदर्शन (India vs Australia Match)

आपको जानकारी के लिए बता दें केएल राहुल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भी प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. उन्होंने इनिंग में केवल 20 रन बनाए हैं. अब उनकी टीम में रहने को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने बड़ी बात कह दी है.

बीसीसीआई अधिकारी ने कही ये बात

इंसाइट स्पोर्ट्स से हुई बातचीत में अधिकारी ने कहा- “किसने कहा कि उप-कप्तान को इम्युनिटी होती है है? ऐसा कोई नियम नहीं है कि उपकप्तान को हटाया नहीं जा सकता. निश्चित रूप से राहुल भविष्य की टेस्ट कप्तानी के उम्मीदवारों में से एक हैं, लेकिन जब बेंच पर फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी हों, तो कोई भी खर्च करने योग्य नहीं है.

केएल राहुल का तीनों फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन

ऐसा नहीं है कि केएल राहुल केवल टेस्ट मैच में खराब परफॉर्म कर रहे हैं. वह तीनों फॉर्म में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. उनकी जगह शुभमन गिल्ल ले सकते हैं, शुभमन बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं.  राहुल ने 2022 के बाद से 8 पारियों में सिर्फ 137 रन बनाए हैं.

नागपुर टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 रन की पारी को छोड़कर राहुल का औसत गिरकर 17.12 हो गया है. इन 9 पारियों में राहुल ने सिर्फ एक अर्धशतक बनाया है. वह अर्धशतक राहुल के लिए अंतिम 30+ स्कोर था.

केएल राहुल ने कपिल देव से क्या कहा?

कपिल देव ने केएल राहुल को लेकर कहा उसे क्यों ड्रॉप नहीं किया जा सकता? ऐसा कोई नियम नहीं होना चाहिए. आपको टीम के कॉम्बिनेशन को देखने की जरूरत है कि हमें किसकी जरूरत है. मुझे नहीं लगता कि भारतीय क्रिकेट में कभी कोई उप-कप्तान होता है. पुराने समय में, हमारे पास हर टेस्ट मैच में एक नया उप-कप्तान होता था. वह काफी परिपक्व खिलाड़ी है. मैं भी उसे पसंद करता हूं,

Trending news