KKR vs RCB: KKR ने रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलौर पर दर्ज की सनसनीखेज जीत, 1 रन से हराया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2215252

KKR vs RCB: KKR ने रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलौर पर दर्ज की सनसनीखेज जीत, 1 रन से हराया

KKR vs RCB Highlights: आईपीएल 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलाौर को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा दिया. RCB की मौजूदा सीजन में यह  लगातार छठी हार है.

KKR vs RCB: KKR ने रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलौर पर दर्ज की सनसनीखेज जीत, 1 रन से हराया

KKR vs RCB Highlights: आईपीएल 2024 के 36वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलाौर को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा दिया. RCB की मौजूदा सीजन में यह  लगातार छठी हार है. कोलाकात के ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले में KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. जबकि फिल सॉल्ट ने सिर्फ 14 गेंदों में 48 रनों की तूफानी खेली.

इसके जवाब में खेलने उतरी बैंगलोर ने भी तेज शुरुआत की, जिसमें विल जैक्स और रजत पाटीदार ने बेहतरीन हाफ सेंचुरी लगाई. हालांकि, इन दोनों के आउट होने के बाद भी आरीसीबी पूरी तरह से खेल में दिख रही थी.  आखिरी ओवर में कर्ण शर्मा ने मिचेल स्टार्क के ओवर में तीन छक्के लगाकर मैच में शानदार वापसी कराई. लेकिन जीत कोलकाता नाइट राइडर्स की हुई.

RCB को ये हार काफी दिनों तक चुभेगी. क्योंकि 19वें ओवर में दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद मैच लगभग खत्म हो चुका था. अब आखिरी ओवर में आरीसीब को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे और स्ट्राइक पर खड़े कर्ण शर्मा ने मिचेल स्टार्क के ओवर में 3 छक्के लगाकर मैच कर करीब-करीब कोलकाता से छीन लिया था, लेकिन स्टार्क ने फॉलो-थ्रू में कैच लेकर कर्ण  शर्मा को आउट कर दिया.  आखिरी गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन रन आउट हो गए और इस तरह से आरसीबी सिर्फ 1 रन से मैच हार गई.

पहली पारी में क्या-क्या हुआ?
कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा श्रेयस अय्यर ने 50 रव बनाए. जबकि फिल सॉल्ट ने 48 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं, रिंकू सिंह ने 24 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा आंद्रे रसेल 27 और रमणदीप सिंह 24 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. इस दौरान आरसीबी के लिए यश दयाल और क्रिस ग्रीन ने दो-दो विकेट लिए. वहीं, मोहम्मद सिराज और लॉकी फर्ग्युशन को एक-एक सफलता मिली. 

दूसरी पारी का लेखा-जोखा
बैंगलोर के लिए विल जैक्स ने सबसे ज्यादा  55 रनों की पारी खेली. जबकि रजत पाटीदार ने 52 रनों का योगदान दिया. वहीं, विराट कोहली ने 18 और सुयांश प्रभुदेशाई ने 24 रन बनाए. इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने 25 रन बनाए और कर्ण शर्मा 20 रनों का योगदान दिया.   

Trending news