जो रूट की बराबरी.., कोहली-ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे,केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास
Advertisement

जो रूट की बराबरी.., कोहली-ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे,केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

Kane Williamson Century: न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन और रचिन रविंद्र ने मिलकर बेहतरीन साझेदारी की. रविंद्र 118 बनाकर नाबाद हैं. जबकि दूसरी तरफ से विलियमसन ने भी 112 रन बनाकर क्रीच पर डटे हुए हैं. इस शतक के साथ विलियमसन के नाम एक खास उपलब्धि भी दर्ज हो गई.

 

जो रूट की बराबरी.., कोहली-ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे,केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास

Kane Williamson Century: साउथ अफ्रीका की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 4 फरवरी से माउंट माउंगानुई के मैदान पर शुरू हो चुका है. पहले दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खोकर 258 रन बनाए हैं. दोनों ऑपनर के सस्ते में आउट होने के बाद टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन ( Kane Williamson ) और युवा खिलाड़ी रचिन रविंद्र ( Rachin Ravindra )  ने मिलकर बेहतरीन साझेदारी की. रविंद्र 118 बनाकर नाबाद हैं. जबकि दूसरी तरफ से विलियमसन ने भी 112 रन बनाकर क्रीच पर डटे हुए हैं. इस शतक के साथ विलियमसन के नाम एक खास उपलब्धि भी दर्ज हो गई है.

दरअसल, केन विलियमसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाकर, सबसे ज्यादा टेस्ट शतकों की फेहरिस्त में दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन ( Don Bradman ) और विराट कोहली  ( Viart Kohli ) को पीछे छोड़ दिया है.  विलियमसन ने अपना 30वां टेस्ट सेंचुरी लगाने में 241 गेंदों का सामना किया, जिसमें 15 चौके शामिल हैं. साथ ही 33 साल के बल्लेबाज विलियमसन ने जो रूट के टोटल शतकों की बराबरी की और क्रिकेट के दिग्गज डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली के 29 शतकों को पीछे छोड़ दिया. 

विलियमसन ने रचिन रवींद्र के साथ तीसरे विकेट के लिए नाबाद 219 रन की शानदार साझेदारी की. रचिंद्र का टेस्ट क्रिकट में ये पहला शतक है. दोनों ने मिलकर न्यूजीलैंड को स्टंप्स तक काफी मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. अनुभवहीन साउथ अफ्रीकी आक्रमण ने मेजबान टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज को जल्दी पवेलियन भेज दिया था, लेकिन इसके बावजूद इस जोड़ी ने पूरे दिन शानदार बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन दिखाया. साउथ अफ्रीका के लिए डेन पैटर्सन और सेपो मोरेकी ने एक-एक विकेट लिया.

Trending news