Ishan Kishan की डबल सेंचुरी कर देगी इस खिलाड़ी के करियर का 'दी एंड'? सामने आई अहम जानकारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1481479

Ishan Kishan की डबल सेंचुरी कर देगी इस खिलाड़ी के करियर का 'दी एंड'? सामने आई अहम जानकारी

Ishan Kishan India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में ईशान किशन के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद अब एक दिग्गज खिलाड़ी का करियर खतरे में पड़ता दिख रहा है. एक बड़ी जानकारी सामने आई है...

Ishan Kishan की डबल सेंचुरी कर देगी इस खिलाड़ी के करियर का 'दी एंड'? सामने आई अहम जानकारी

Ishan Kishan: बांग्लादेश के खिलाफ ओडीआई के तीसरे मैच में ईशान किशन ने कमाल कर दिया. उनके बल्ले से 131 गेंदों 210 रन निकले. इस विस्फोटक बल्लेबाजी से सब हैरान हैं. अब वह दुनिया के उन खिलाड़ियों में शुमार हो गए हैं जिन्होंने दोहरे शतक जड़े हैं. लेकिन उनकी इस बल्लेबाजी से एक खिलाड़ी के करियर को खतरा बढ़ गया है.

ईशान किशन की डबल सेंचुरी

पीटीआई भाषा की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम की नई सेलेक्शन कमेटी को गठित किया गया है. इस कमेटी में शिखर धवन के लगातार खराब परफॉर्मेंस के बारे में चर्चा की जाएगी. धवन पिछले 9 वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. ऐसे में ईशान किशन के बेहतरीन प्रदर्शन ने सेकेटर्स का ध्यान अपनी ओर खीच लिया है. 

बीसीसीआई करेगा बैठक

एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश की सीरीज के बाद बीसीसीआई एक समीक्षा बैठक करने वाला है. इसमें मेन कोच राहुल द्रविड़ और एनसीए चीफ वीवीएस लक्षमण के साथ भविष्य के खाके पर चर्चा होगी. पीटीआई-भाषा ने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान बोर्ड के एक विश्वसनीय सूत्र के हवाले रिपोर्ट किया था कि टीम से सीनियर खिलाड़ियों को बाहर करने का प्रोसेस अगले साल शुरू किया जाएगा.

बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई को जानकारी दी है कि शिखर धवन के करियर का फैसला नई कमेटी के गठन के बाद किया जाएगा. लेकिन इस मामले में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के विचारों को नजर अंदाज नहीं किया जाएगा. आपको बता दें धवन लंबे वक्त से रन बनाने में जूझ रहे हैं. वह तेजी से स्कोर नहीं कर पा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ईशान किशन की डबल सेंचुरी; बोले विराट ने पिच पर कही थी ये बात

2019 से पहले धवन का स्ट्राइक रेट

धवन का पहले के मुकाबले स्ट्राइक रेट भी गिरा है. 2019 विश्व कप से पहले धवन का स्ट्राइक रेट 100 से ज्यादा हुआ करता था, जबकि 2022 में उनका स्ट्राइक रेट 75 है. हालांकि ऐसे सीनियर प्लेयर को टीम से बाहर करना आसान नहीं होगा. उन्होंने 167 ओडीआई खेले हैं. वह रोहित और विराट कोहली के बाद टीम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलड़ी हैं.

  • रोहित शर्मा- 9454 रन
  • विराट कोहली- 12471 रन
  • शिखर धवन- 6793 

आने वाले दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका और दूसरी टीमों के खिलाफ ओडीआई खेलने वाली है. अगले साल टी20 वर्ल्ड कप भी है. ऐसे में इन सीरीज में शिखर धवन का परफॉर्म करना काफी अहम माना जा रहा है. अगर वह इन गेम्स में नहीं खेलते हैं तो कमेटी उनको बाहर का रास्ता भी दिखा सकती है.

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan की डबल सेंचुरी से गदगद हुए खेसारी, बिहारियों को लेकर लिखी बड़ी बात

 

Trending news