IPL Schedule 2023: जारी हुआ आईपीएल का शेड्यूल, जानें टाइम डेट वेन्यू और लीग की पूरी डिटेल
Advertisement

IPL Schedule 2023: जारी हुआ आईपीएल का शेड्यूल, जानें टाइम डेट वेन्यू और लीग की पूरी डिटेल

IPL Schedule 2023: आईपीएल का शेड्यूल जारी हो गया है, पहला मैच मार्च की 31 तारीख को खेला जाएगा और फाइनल मैच 28 मई को होगा. आईपीएल का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच होगा.

IPL Schedule 2023: जारी हुआ आईपीएल का शेड्यूल, जानें टाइम डेट वेन्यू और लीग की पूरी डिटेल

IPL Schedule 2023: आईपीएल लवर्स के लिए बड़ी खबर है. दरअसल आईपीएल स्केड्यूल जारी हो गया है. मैच की शुरूआत 31 मार्च से हो रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें पहला मैच गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है. आईपीएल का आखिरी मैच 21 मई को खेला जाएगा. जानकारी के मुताबिक सभी फ्रेंचाईजीज़ 7 मैच होम और 7 मैच बाहर खेलेंगी. (खबर के आखीर में पूरा शेड्यूल मौजूद है)

कुल 70 मैच खेले जाएंगे

इस बार कुल 70 मैच खेले जाने हैं जो 52 दिनों में पूरे होंगे और 12 वेन्यूज पर इन्हें कराया जाएगा. इस बात का ऐलान बोर्ड ने किया है. फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जाएगा और प्लेऑफ़ और फ़ाइनल के कार्यक्रम और स्थानों की घोषणा बाद की तारीख में की जाएगी. शाम के मौचों की शुरूआत साढ़े सात बजे होगी और दोपहर में मैच साढ़े तीन बजे खेले जाएंगे.

बोर्ड ने जारी किया नोटिफिकेशन

बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा है कि "राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) अपने पहले दो घरेलू मैच जयपुर में खेलने से पहले गुवाहाटी में खेलेगी. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) मोहाली में अपने पांच घरेलू मैच खेलेगी और फिर अपने आखिरी दो घरेलू मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धर्मशाला में खेलेगी." लीग चरण का अंतिम मैच आरसीबी (RCB) और जीटी (GT) के बीच 21 मई को बेंगलुरु के प्रतिष्ठित एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

IPL Schedule: आईपीएल का क्या है शेड्यूल?

आईपीएल का पहला मैच 31 मार्च को गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीत शाम साढ़े सात बजे खेला जाएगा. अगले दिन 1 अप्रैल को पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीत मोहाली में मैच होगा. ये मैच साढ़े तीन बजे होगा. इसी दिन शाम साढ़े सात बजे लखनऊ जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच लखनऊ में भिडंत होती दिकई देगी.

fallback

Trending news