भारतीयों को अब टेस्ट क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं, सर्वे में टी-20 सबसे पसंदीदा फॅार्मेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1852387

भारतीयों को अब टेस्ट क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं, सर्वे में टी-20 सबसे पसंदीदा फॅार्मेट

सीवोटर के एक सर्वे के मुकाबिक, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों में टेस्ट मैच फॅार्मेट सबसे कम लोकप्रिय हैं. जबकि टी-20 सबसे पसंदीदा फॅार्मेट है. जेवलिन सुपरस्टार नीरज चोपड़ा शहरों में ज्यादा परिचित हैं.  

 

भारतीयों को अब टेस्ट क्रिकेट में कोई दिलचस्पी नहीं, सर्वे में टी-20 सबसे पसंदीदा फॅार्मेट

Delhi: एशिया कप 2023 का सबसे हाई वोल्टेज मैच भारत बनाम पाकिस्तान श्रीलंका के पल्लेकेल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रह है. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले को क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित हैं.      

हाल ही में पूरे भारत में खेल प्रेमियों के लिए सीवोटर के जरिए किए गए एक सर्वे में, 45-54 साल के उम्र वाले लगभग 49.4% जवाब देने वालों की राय है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए शुभमन गिल सबसे बेहतरीन जोड़ी है. गिल के बाद स्टार बल्लेबाज विराट कोहली रहे. सर्वे में 20.1% जवाब देने वालों का मानना ​​​​है कि उन्हें रोहित के साथ शुरुआती बल्लेबाज होना चाहिए.जबकि श्रेयस अय्यर और तिलक वर्मा को सबसे कम पसंद किया गया.

वहीं 32.6% जवाब देने वालों का मशवरा है कि विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सबसे मुनासिब खिलाड़ी हैं.  जबकि कोहली के बाद सूर्यकुमार यादव और विकेट कीपर ईशान किशन थे. लगभग 28.8% जवाब देने वालों का मानना ​​है कि यादव को नंबर 4 पर खेलना चाहिए.

क्रिकेट प्रेमियों में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली क्रिकेट फॅार्मेट टी-20 फॅार्मेट बना हुआ है. लगभग 45.1% लोगों का मानना है कि टी-20 को उसका सबसे ज्यादा पसंदीदा फॅार्मेट है.जबकि पांच दिनों वाली टेस्ट मैच फॅार्मेट सबसे कम लोकप्रिय है.

सीवोटर सर्वे ने पूरे भारत में खेल प्रशंसकों से एक सर्वे में बताया कि, 18-24 वर्ष के साल के लगभग 54.2% लोगों की राय है कि इंडियन प्रीमियर लीग( IPL ) भारतीय क्रिकेटरों की चोटों के पीछे प्रमुख कारण है. उन्होंने इस बात पर भी सहमति जताई कि इससे इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंटों में इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर असर पड़ता है.

शहरों में ज्यादा मशहूर है गोल्ड मेडलिस्ट
हाल ही में गोल्ड मेडलिस्ट भारत के जेवलिन सुपरस्टार नीरज चोपड़ा के बारे में पूछे जाने पर सबसे ज्यादा शहरी इलाकों में रहने वाले लोग (69.6%) से ज्यादा परिचित हैं.

 पारुल चौधरी को न बराबर जानते हैं खेल प्रशंसक 
सर्वे से पता चलता है कि खेल प्रेमी होने के बावजूद ज्यादा तर लोग पारुल चौधरी के बारे में अनजान हैं. पारुल ने हाल ही में हंगरी के बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से खबरों में बनी हुई थी. उन्होंने अपने नाम राष्ट्रीय रिकॉर्ड दर्ज की है. 

 

 

Trending news