भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास; कंगारू टीम को 8 विकेट से दी शिकस्त
Advertisement

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास; कंगारू टीम को 8 विकेट से दी शिकस्त

IND Women vs Australia Women: भारत की तरफ से स्मृति राणा ने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए. इस मैच में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी बनी. वहीं स्मृति मंधाना ने 74 रन और दीप्ति शर्मा ने 78 रन बनाए. 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास;  कंगारू टीम को 8 विकेट से दी शिकस्त

IND Women vs Australia Women: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टेस्ट टूर्नामेंट के मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है. टेस्ट मैच में यह भारतीय महिला टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत है. इंडिया ने पिछले हफ्ते इंग्लैंड को भी इकलौते टेस्ट में 347 रन से हराकर इतिहास रचा था. मुंबई के वानखेड़ेल स्टेडियम में खेले गए इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए इंडिया को दूसरी पारी में सिर्फ 75 रन बनाने थे. 

इंडिया ने इस लक्ष्य को सिर्फ दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 219 रन बनाए, जिसके जवाब में भारत ने 406 रन बनाए. अपनी दूसरी पारी में कंगारू टीम ने 261 रन पर ऑल आउट हो गई. 

भारत की तरफ से स्मृति राणा ने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में 4 विकेट चटकाए. इस मैच में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी बनी. वहीं स्मृति मंधाना ने 74 रन और दीप्ति शर्मा ने 78 रन बनाए. इसके अलावा भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष ने भी अर्धशतकीय पारी खेलीं. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एश्ले गार्डनर ने चार विकेट चटकाए.

187 रनों से पिछड़ने के बाद कंगारू टीम ने दूसरी पारी में सधी बल्लेबाजी की और वह 261 रन बनाने में सफल रही. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में भी महिला बल्लेबाज ताहिला मैक्ग्रा ने सबसे अधिक 73 रनों की पारी खेलीं. वहीं एलिसा पेरी ने 45 ही रन बनाए. दूसरी पारी में स्रेह राणा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ और हरमनप्रीत कौर को भी दो-दो सफलता मिली.

Zee Salaam Live TV

Trending news