Team Squad के साथ ये 4 खिलाड़ी भी होंगे T20 World Cup के लिए रवाना; BCCI का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1357161

Team Squad के साथ ये 4 खिलाड़ी भी होंगे T20 World Cup के लिए रवाना; BCCI का ऐलान

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार स्क्वाड के अलावा बीसीसीआई अपने खर्च पर चार भारतीय खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना कर रही है.

Team Squad के साथ ये 4 खिलाड़ी भी होंगे T20 World Cup के लिए रवाना; BCCI का ऐलान

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलेगी. जिसको लेकर टीम तैयार है. वहीं बात करें टी20 वर्ल्ड कप की तो इसके लिए भारतीय टीम 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के रवाना होगी. इस बार बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान करते हुए स्क्वाड के अलावा 4 और खिलाड़ियों को भेजने का फैसला किया है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद रवानगी

आपको बता दें भारतीय टीम की 4 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खत्म होगी. जिसके बाद 6 अक्टूबर को टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए रवाना हो सकती है. रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया की स्क्वाड के साथ स्टैंडबाई प्लेयर्स भी ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे. जानकारी के लिए बता दें स्टैंडबाई में मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर हैं.

ICC सिर्फ स्क्वाड का खर्च उठाती है

आपको बता दें आईसीसी के जरिए कराए गए टूर्नामेंट्स में आईसीसी सिर्फ स्क्वाड में शामिल प्लेयर्स के ही खर्च उठाती है. ऐसे में अब बीसीसीआई को अपने खर्च पर ही चारों स्टैंडबाई प्लेयर्स को भेजना पड़ेगा और रहने का बंदोबस्त भी करना होगा.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में क्या Virat Kohli करेंगे ओपनिंग? कप्तान Rohit Sharma ने कही ये बड़ी बात

BCCI ने क्या कहा

बीसीसीआई ने इस फैसले को लेने के पीछे की वजह भी बताई है. उन्होंने कहा कि अगर  प्रैक्टिस सेशन, वार्मअप मैच के दौरान अगर किसी खिलाड़ी को कोई तकलीफ होती है या फिर किसी को चोट लगती है तो स्टैंडबाय प्लेयप्स को उनकी जगह रखा जाएगा. आपको बता दें आखिरी बार जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उस दौरान टीम के आधा दर्जन खिलाड़ी चोटिल हुए थे. इस दौरान सपोर्ट करने गए खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना पड़ा था.

टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर).

Trending news