Ind VS Sri: भारत ने दी श्रीलंका को शिकस्त, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1513465

Ind VS Sri: भारत ने दी श्रीलंका को शिकस्त, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

Ind VS Sri: सांस रोक देने वाले मैच में भारत ने श्रीलंका को करारी शिकस्त दी है. इस तरह से भारत और श्रीलंका के दरमियान होने वाली सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है.

Ind VS Sri: भारत ने दी श्रीलंका को शिकस्त, सीरीज में बनाई 1-0 की बढ़त

Ind VS Sri: श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने मुंबई के वनखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को करारी शिकस्त दी. भारत के लिए शिवम मावी ने चार विकेट लिये.

भारत ने ये जीत शिवम मावी की बेहतरीन बल्लेबाजी और दीपक हुड्डा-अक्षर पटेल की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत हासिल की. भारत ने श्रीलंका को सीरीज का पहला मैच दो 2 रनों से जीत लिया.

भारत ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 162 रन बनाए. भारत ने इस दौरान 5 विकेट गवांए थे. रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 160 रन ही बना सकी. भारत के गेंदबाज शिवम मावी ने श्रीलंका के 4 विकेट झटक लिए. इसके अलावा उमरान मलिक ने 2 विकेट लिए. 

यह भी पढ़ें: Jasprit Bumrah की भारतीय टीम में हुई वापसी, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज का होंगे हिस्सा

भारत और श्रीलंका का ये मैच आखिर में बहुत ही दिलचस्प रहा. भारत को आखिरी ओवर में 13 रनों की जरूरत थी. श्रीलंकाई खिलाड़ी चमिका करुणारत्ने ने आखिर में 16 गेंदों में 23 रन बनाए थे. लेकिन अक्षर पटेल ने सब्र से काम लेते हुए आखिरी गेंद पर भारत को जीत दिलाई. 

भारत की तरफ से दिए गए 163 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. ओपनर पथुम निसांका 1 रन बना कर पवेलियन चले गए. धनंजय डी सिल्वा 8 रन ही बना सके. चिरथ असालंका सिर्फ 12 रन बना सके. ओपनर कुसल मेंडिस ने 28 रन बनाए. भानुका राजपक्षे ने 12 रन बनाए. हसारंगा ने 21 रन बनाए. श्रीलंका के कप्तान ने 27 गेंदों में 45 रन बनाए. 

इससे पहले भारतीय टीम ने अच्छी शुरूआत की. ईशान किसन ने 27 रन बनाए. टीम ने 5 विकेट गवांकर 94 रन बनाए. इसके बाद अक्षर पटेल और दीपक हु्ड्डा ने भारत का स्कोर 162 रन पहुंचाया.

Zee Salaam Live TV:

Trending news