Ind vs NZ ODI: शिखर धवन करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव? गेंदबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक
Advertisement

Ind vs NZ ODI: शिखर धवन करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव? गेंदबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक

Ind vs NZ ODI: भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. आपको बता दें भारत और न्यूजीलैंड के बीच ओडीआई सीरीज जारी है. इसके बीच टीम इंडिया के बॉलर्स पर सवाल उठ रहे हैं.

Ind vs NZ ODI: शिखर धवन करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव? गेंदबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक

Ind vs NZ ODI: शुक्रवार को टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलफ पहला ओडीआई खेला. इस मैच में भातीय क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा. भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 306 रनों का स्कोर खड़ा किया था. लेकिन न्यूजीलैंड ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया. इस मैच के बाद भारतीय गेंदबाजों पर काफी सवाल उठे. ऐसा कहा गया कि गेंदबाजसही प्रेशर नहीं बना पाए जिसकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा प्लेइंग 11 में बदलाव

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने 306 रनों का स्कोर बनाया था. जिसमें श्रेयस अय्यर ने 80, शिखर धवन ने 72, शुभमन गिल ने 50 रन थे. शुरूआत में टीम का स्कोर 350 तक जाता दिख रहा था. लेकिन बीच में विकेट जाने से रनों की रफ्तार धीमा पड़ गई, और टीम 306 ही बना पाई. जिसके बाद गेंदबाजों की बारी आई और वह कुछ खास नहीं कर पाए.

भारतीय गेंदबाजों ने दिए इतने रन

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने जैसी गेंदबाजी की उसके बाद लग रहा है कि अगले मैच में शिखर धवन प्लेइंग 11 में बदलाव कर सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक अर्शदीप सिंह ने  8.1 ओवर में 68 रन, उमरान मलिक ने 10 ओवर में 66 रन, शार्दुल ठाकुर ने 9 ओवर में 63 और युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 67 रन दिए. मैच में सबसे किफायती ऑवर वाशिंगटन सुंदर ने डाला. उन्होंने 10 ओवरों में 42 रन दिए.

शिखर धवन करेंगे प्लेइंग 11 में बदलाव?

ऐसा माना जा रहा है कि कप्तान शिखर धवन युजवेंद्र चहल के साथ कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में शामिल कर सकते हैं. इन दोनों की जोड़ी को 'कुलचा' भी कहा जाता है. इन्हें वापस लेने की मांग सोशल मीडिया पर भी की जा रही है. अगर शिखर धवन ऐसा करते हैं तो एक तेज गेंदबाद को कम करना पड़ेगा.

भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीड शेड्यूल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच 25 नवंबर को खेला गया था. इस मैच में टीम इंडिया को 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. अब दूसरा वनडे 27 नवंबर को और तीसरा वनडे 30 नवंबर को होगा. सीरीज को जीतने के लिए टीम इंडिया को दोनों मैच जीतना जरूरी है.

Zee Salaam Live TV

Trending news