Ind vs NZ 2nd ODI Playing 11: भारत को अपनी इस कमजोरी पर करना होगा काम, देखिए 'प्लेइंग इलेवन'
Advertisement

Ind vs NZ 2nd ODI Playing 11: भारत को अपनी इस कमजोरी पर करना होगा काम, देखिए 'प्लेइंग इलेवन'

India Vs New Zealand Odi: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज सीरीज का दूसरा मुकाबला है. ऐसे में देखिए भारत की क्या कमजोरी हो सकती है. 

File PHOTO

India Vs New Zealand 2nd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज़ का दूसरी मुकाबला आज यानी शनिवार को रायपुर में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें पहले ही वहां पहुंच चुकी है. सीरीज़ का पहला हाई स्कोरिंग होने के साथ-साथ बेहद दिलचस्प भी था. न्यूजीलैंड ने 350 रनों के टार्गेट को हासिल करने में पूरी ताकत लगा दी और कामयाबी मिलती हुई भी दिखाई दे रही थी. हालांकि मैच आखिर में भारत के नाम ही हुआ. ऐसे में भारतीय टीम को दूसरे मैच के दौरान पहले ही सतर्क होना पड़ेगा. 

350 रन बचाने हुए मुश्किल:
दरअसल भारत ने पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड के सामने 349 रन बनाए थे. इसमें युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 208 रनों की तूफानी पारी खेलकर सभी को हैरान कर दिया. ऐसे वक्त में जब रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन जैसे बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम साबित हुए तो युवा शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को परेशान किए हुए था. हालांकि एक बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद भारतीय टीम को जीत के लिए बहुत ज्यादा जद्दोजहद करनी पड़ी. 

Shan Masood Wife: इस खूबसूरत दोस्त से शादी करने रहे हैं शान मसूद, वीडियो और कार्ड आया सामने

गेंदबाजी और टॉप ऑर्डर पर जिम्मेदारी:
न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की गेंदबाजी में कमी नजर आई. अगर मोहम्मद सिराज को छोड़ दें तो लगभग सभी गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए. ऐसे में दूसरे मुकाबले में भारत को अपनी गेंदबाजी पर एक बार फिर से नजर डालनी होगी. साथ ही टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए बल्लेबाजी करनी होगी. रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन जैसे तूफानी बल्लेबाजों को इनिंग संभालनी पड़ेगी. 

वापसी करना चाहेगी न्यूजीलैंड:
न्यूजीलैंड ने पहले मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए थे. न्यूजीलैंड 350 रनों का बड़ा टार्गेट भी हासिल करने के बहुत करीब थी. ऐसे में न्यूजीलैंड के टीम चाहेगी कि वो इस मैच को जीतक सीरीज़ में वापसी करे और तीसरा मुकाबला सीरीज का फैसला करे. 

भारत संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग XI: फिन एलन, डेवोन कॉन्वे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, हेनरी शिप्ले, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सैंटनर, डग ब्रेसवेल, लॉकी फर्ग्युसन.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news