India vs Netherlands: भारत और नीदरलैंड्स मैच को लेकर क्या कहता है सिडनी स्टेडियम, जानें रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1411758

India vs Netherlands: भारत और नीदरलैंड्स मैच को लेकर क्या कहता है सिडनी स्टेडियम, जानें रिकॉर्ड

India vs Netherlands T20 world cup: भारत और नीदरलैंड्स के बीच मुक़ाबला 27 अक्टूबर को सिडनी स्टेडियम में होने जा रहा है. इससे पहले हम आपको भारतीय टीम को लेकर इस स्टेडियम का रिकॉर्ड बताने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं.

India vs Netherlands: भारत और नीदरलैंड्स मैच को लेकर क्या कहता है सिडनी स्टेडियम, जानें रिकॉर्ड

India vs Netherlands T20 world cup: 27 अक्टूबर को भारत और नीदरलैंड्स की टीमें भिड़ने वाली हैं. इससे पहले 23 अक्टूबर को भारत का मुक़ाबला पाकिस्तान के साथ हुआ था. जिसमें टीम इंडिया ने पाक को 4 विकेट्स से शिकस्त दी थी. जिसके बाद अब सिडनी स्टेडियम में भारत और नीदरलैंड्स भिड़ने वाले हैं. नीदरलैंड्स इससे पहले बांग्लादेश के साथ एक मैच खेल चुका है. जिसमें बांग्लादेश ने 9 विकेट्स से जीत हासिल की थी. आज हम आपको सिडनी स्टेडियम का भारत को लेकर रिकॉर्ड बताने वाले हैं, तो चलिए जानते हैं.

भारत सिडनी स्टेडियम में खेल चुका है 4 मैच

आपको बता दें कि भारत सिडनी स्टेडियम में 4 मैच खेल चुका है जिसमें से टीम ने 3 मैच जीते हैं. भारत ने सिडनी स्टेडियम में पहला टी20 मैच 2016 में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेला था. जिसमें भारत ने 7 विकेट्स से जीत हासिल की थी. इसके बाद 2018 में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ भारत ने एक बार फिर मैच खेला जिसको इंडिया ने 6 विकेट्स से अपने नाम किया. नीचे देखें पूरी डिटेल

  मैच तारीख जीत
1. भारत vs ऑस्ट्रेलिया 31.01. 2016 भारत
2. भारत vs ऑस्ट्रेलिया 25.11. 2018 भारत
3. भारत vs ऑस्ट्रेलिया 06.12. 2020 भारत
4. भारत vs ऑस्ट्रेलिया 08.12. 2020 ऑस्ट्रेलिया

पहली बार भिड़ने वाली हैं टीमें

आपको बता दें कि भारत का पहले कभी नीदरलैंड्स के साथ टी20 मुक़ाबला नहीं हुआ है. यह पहली बार होने जा रहा है कि दोनों टीमें भिड़ेंगी. हालांकि प्रिडिक्शन्स भारत की जीत की तरफ़ इशारा करते दिख रहे हैं. लेकिन टी20 मैच में कभी भी कुछ भी बदल सकता है.

नीदरलैंड्स का टी20 रिकॉर्ड

आपको बता दें कि नीदरलैंड्स ने टोटल 94 टी20 मैच खेले हैं जिसमें से टीम ने 47 मैच जीते हैं. इस टी20 वर्ल्ड कप में टीम ने बांग्लादेश से सुपर 12 में मुक़ाबला किया था.  इस मैच को बांग्लादेश ने 9 रनों से जीत लिया था. भारत के बाद नीदरलैंड पाकिस्तान से भिड़ने वाला है.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें.

Trending news