India vs Ireland T20I: पहले टी20 मैच में IPLस्टार सहित तीन खिलड़ियों पर रहेगी सबकी निगाहें, एक के नाम दर्ज है ये खास रिकॅार्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1830474

India vs Ireland T20I: पहले टी20 मैच में IPLस्टार सहित तीन खिलड़ियों पर रहेगी सबकी निगाहें, एक के नाम दर्ज है ये खास रिकॅार्ड

India vs Ireland: भारत बनाम आयरलैंड के बीच तीन मैचों का टी20 सीरीज 18 अगस्त से शुरु होगा. भारतीय टीम की अगुवाई तेज गेंदबाज बुमराह के जिम्मे है तो वहीं टीम में कई युवा चेहरे को भी मौका मिला है. 

 

India vs Ireland T20I: पहले टी20 मैच में IPLस्टार सहित तीन खिलड़ियों पर रहेगी सबकी निगाहें, एक के नाम दर्ज है ये खास रिकॅार्ड

India vs Ireland T20I Series: भारत बनाम आयरलैंड के बीच तीन मैचों का टी20 सीरीज आज यानी 18 अगस्त से शुरु होगा. हार्दिक पंड्या के कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा है. वहीं लंबे वक्त बाद में टीम में वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह के लिए  ये सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण है. तेज गेंदबाज बुमराह की अगुवाई में टीम के लिए बहुत बड़ा इम्तिहान है. वहीं आयरलैंड इस बड़े इवेंट को जीतने के लिए एड़ी-चोटी लगाएगा.

भारत ने अब तक आयरलैंड के खिलाफ 5 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें सभी मुकाबले में भारत ने जीत हासिल की है. क्रिकेट जानकारों का मानना है कि आयरलैंड का मौजूदा परफॅार्मेंस बहुत बेहतर रहा है ऐसे में बुमराह के लिए ये सीरीज बहुत बड़ी चनौती हो सकती है. टीम में कई युवा खिलाड़ी को शामिल किया गया है तो वहीं आयरलैंड टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी खेलते हुए नज़र आएंगे. आज हम आपको भारत के तीन खिलाड़ियो के बारे में बताने जा रहें जिसपर सबकी निगाहें टिकी हुई है. 

1.रिंकू सिंह ( Rinku Singh ) 

केकेआर ( Kolkata Knight Riders )  के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह ने आईपीएल ( IPL-16 ) के 16वें सीजन में अपने बल्लेबजी से सबको हैरान कर दिया था. लगातार चार छक्के लगाकर काफी सुर्खियां बटोरी थी. अब चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा करते हुए टीम में शामिल किया है. ऐसा माना जा रहा है कि ये दौरा रिंकू सिंह के लिए इंटरनेशनल  क्रिकेट के लिए दरवाजा खोल सकता है.इसी वजह से इस युवा खिलाड़ी पर सबकी नज़र टिकी हुई है.   

2. तिलक वर्मा ( Tilak Varma )
आइपीएल के 16वें सीजन में अपने बैटिंग से आकर्षित करने वाले खिलाड़ी को उसके शानदार प्रदर्शन की वजह वेस्टइंडीज दौरे पर शामिल किया जहां उन्होंने चयकर्ता को निराश नहीं किया. विपरित प्रस्थिति में वर्मा ने खेलते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की. जानकारों मानना है कि आयरलैंड दौरे पर वर्मा अगर अपनी बल्लेबाजी से बेहतर प्रदर्शन करने में सफल होता है तो टीम में लंबे दिनों तक जगह बनाने में कामयाब हो जाएगा. इस वजह से इन पर सबकी निगाहें टिकी हुई है.       

3. जसप्रीत बुमराह ( Jasprit Bumrah )
भारतीय क्रिकेट टीम के बैकबोन कहे जाने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक साल बाद मैदान में खेलते हुए नज़र आएंगे. चोट की वजह से टीम से बाहर रहने के बाद बुमराह के लिए ये सीरीज बहुत महत्वपूर्ण है. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे बुमराह पर सबकी नज़रें बनी हुई है. अब देखने वाली बात यह होगा कि वो मैदान पर किस गति से गेंदबाजी करते हैं.    

Trending news