BCCI ने किया टीम का ऐलान, इसलिए नहीं है विराट कोहली का नाम
Advertisement

BCCI ने किया टीम का ऐलान, इसलिए नहीं है विराट कोहली का नाम

India vs England: बीसीसीआई ने इंग्लैंड के साथ हो रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें विराट कोहली का नाम नहीं है. विराट ने पहले ही इसकी जानकारी दी थी.

BCCI ने किया टीम का ऐलान, इसलिए नहीं है विराट कोहली का नाम

India vs England: भारत और इंग्लैंड के दरमियान 5 टेस्ट मौचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को गुजरात के राजकोट में खेला जाएगा. मैच से पहले भारतीय टीम को झटका लगा है. पांच मैचों की सीरीज में दो मैचों के बाद तीसरे मैच से पहले विराट कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया है. विराट ने पहले ही बीसीसीआई को अपनी अनुपस्थिति के बारे में बता दिया था. बीसीसीआई ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए जिस टीम का ऐलान किया है उसमें विराट कोहली का नाम नहीं है. 

विराट ने पहले दी सूचना
बताया जाता है कि विराट कोहली ने शुक्रवार को बीसीसीआई को बता दिया था कि वह आगे सीरीज का हिस्सा नहीं रह पाएंगे. इसके बाद चयनकर्ताओं ने बैठक की. अब बीसीसीआई ने टीम का ऐलान किया है जिसमें विराट कोहली नहीं हैं. बीसीसीआई ने तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान किया है.

पिता बनने वाले हैं विराट
बताया जाता है कि विराट कोहली की बीवी अनुष्का शर्मा मां बनने वाली हैं. इसलिए विराट कोहली ने परिवार के साथ रहने का फैसला किया है. क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने इस बात की जानकारी दी थी कि कोहली सीरीज से ब्रेक ले रहे हैं. उन्होंने कहा था कि "कोहली ने ब्रेक लेकर सही किया है. उनके दूसरे बच्चे का जन्म होने वाला है. यह परिवार का वक्त है और यह वक्त उनके लिए अहम है. मुझे लगता है कि ज्यादातर लोगों के लिए सबसे पहले परिवार आता है, आप इसके लिए विराट को नहीं आंक सकते. हमें इसकी कमी खल रही है लेकिन उन्होंने बिलकुल सही फैसला लिया है."

बीसीसीआई ने जारी किया स्टेटमेंट
वेबसाइट पर जारी बयान में, बीसीसीआई ने ऐलान किया कि कोहली बाकी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और बोर्ड स्टार बल्लेबाज के फैसले का सम्मान करता है. बयान में कहा गया है, "विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है." 

नई टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रित बुमरा (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (डब्ल्यूके), केएस भरत (डब्ल्यूके), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप,

Trending news