शमी की जादुई गेंदबाजी के आगे पस्त हुए ऑस्ट्रेलिया, आखिरी ओवर में झटके 3 विकेट
Advertisement

शमी की जादुई गेंदबाजी के आगे पस्त हुए ऑस्ट्रेलिया, आखिरी ओवर में झटके 3 विकेट

टी-20 वर्ल्डकप 2022 के वॉर्मअप मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की जगह पर टीम में शामिल किए गए मोहम्मद शमी ने करिश्माई गेंदबाजी की. जिसकी बदौलत भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दे दी है.

File PHOTO

India Vs Australia: टी-20 वर्ल्डकप 2022 के वॉर्मअप मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की जगह पर टीम में शामिल किए गए मोहम्मद शमी ने करिश्माई गेंदबाजी की. जिसकी बदौलत भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से शिकस्त दे दी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरी 6 गेंदों में 11 रनों की जरूरत थी और गेंदबाजी के लिए कप्तान ने मोहम्मद शमी बुलाया. शमी ने अपनी महारत दिखाते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को 6 गेंदों में सिर्फ 4 रन दिए और 3 विकेट हासिल किए. 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा  ने 15, केएल राहुल ने 57 और विराट कोहली ने 19, सूर्यकुमार यादव ने 50 और दिनेश कार्तिक के 20 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 186 रनों का टार्गेट दिया. केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव को छोड़ दें तो कप्तान रोहित और विराट कोहली कुछ खास कर दिखाने में नाकाम रहे. 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे मिशेल मार्श और कप्तान एरोन फिंच ने बेहतरीन शुरुआत की. मिशेल मार्श ने 18 गेंदों में 35, फिंच ने 54 गेंदों में 76 रन बनाए. हालांकि इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ठीक से परफॉर्म नहीं कर पाया. स्टीव स्मिथ ने 11, ग्लेन मैक्सवेल ने 23, स्टॉयनिस ने 7, टिम डेविड ने 5, जोश इंग्लिश ने 1, पेट कमिंस ने 7 इसके बाद तीन बल्लेबाज जीरो पर आउट हुए.

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने 2, अर्शदीप सिंह ने 2, हर्षल पटेल ने 1, युजवेंद्र चहल ने 1 और आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने 3 विकेट हासिल किए. हालांकि आखिरी ओवर में 4 विकेट गिरे लेकिन एक रन आउट था जो शमी के खाते में नहीं जुड़ेगा. 

Trending news