Shahnawaz Dahani Ind vs Pak: कौन है 11वां बल्लेबाज शाहनवाज दहानी, जिसने भुवी को जड़ा गगनचुंबी छक्का
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1324618

Shahnawaz Dahani Ind vs Pak: कौन है 11वां बल्लेबाज शाहनवाज दहानी, जिसने भुवी को जड़ा गगनचुंबी छक्का

Pakistan Cricketer Shahnawaz Dahani Biography: पाकिस्तान की तरफ से 11वें नंबर पर बैटिंग करने वाले शाहनवाज दहानी ने भारतीय स्टार बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार को 91 मीटर लंबा छक्का मारा था. जानिए कौन है शाहनवाज दहानी...

सांकेतिक तस्वीर

Pakistan Cricketer Shahnawaz Dahani Biography: भारत और पाकिस्तान मुकाबले में ऐसे कई मौके आए, जिन्होंने क्रिकेट फैन्स को हैरान कर दिया. लेकिन इस महामुकाबले का सबसे चौंकाने वाला पल वो था, जब पाकिस्तान टीम में 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शाहनवाज दहानी ने इंडियन स्टार बॉलर भुवनेश्वर कुमार को 91 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहनवाज दहानी (Who is Pakistani Cricketer Shahnawaz Dahani) कौन हैं, जिन्होंने भुवी को गगनचुंबी छक्का मारा? आइए जानते हैं...

Shahnawaz Dahani Biography: भुवनेश्वर को छक्का मारने वाला शाहनवाज दहानी कौन है?
पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहनवाज दहानी एक फास्ट बॉलर हैं, जो लगातार 145 kmph की गेंद फेंक सकते हैं. 24 वर्षीय पाकिस्तानी गेंदबाज घरेलू लीग मुल्तान सुल्तान की तरफ से खेलते हैं और उन्होंने 2022 संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया. इसके कारण ही उन्हें एशिया कप में भारत के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. आपको बता दें कि पाकिस्तान के लिए शाहनवाज दहानी ने टी20 इंटरनेशनल डेब्यू नवंबर 2021 में किया था. पंजाब के सिंध में जन्मा ये तेज गेंदबाज 10 फर्स्ट क्लास मैच में 32 विकेट ले चुका है.

India vs Pakistan: बाबर आजम ने शाहनवाज दहानी की तारीफ की...
भारत से मैच हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने शाहनवाज दहानी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि, शाहनवाज दहानी ने बैट और बॉल दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि, उनकी टीम ने करीब 15 रन कम बनाए, जिसके कारण वे मैच हार गए. वहीं, उन्होंने युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह के एग्रेशन और स्प्रिट को भी शानदार बताया. 19 वर्षीय तेज गेंदबाज नसीम ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया और चोटिल होने के बाद भी 4 ओवर का स्पैल पूरा किया.

अर्शदीप सिंह ने किया शाहनवाज को आउट
पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहनवाज दहानी ने भुवनेश्वर कुमार के बाद भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी एक छक्का लगाया. लेकिन अर्शदीप उन्हें आउट करने में कामयाब रहे. शाहनवाज दहानी ने 6 गेंद पर ताबड़तोड़ 16 रन मारे. जिसकी मदद से पाकिस्तान 147 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा. यह मैच भारत ने 5 विकेट से जीता.

Trending news