IND vs WI: रिंकू सिंह का चयन नहीं करने पर आकाश चोपड़ा ने BCCI पर उठाए सवाल, कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1768353

IND vs WI: रिंकू सिंह का चयन नहीं करने पर आकाश चोपड़ा ने BCCI पर उठाए सवाल, कही बड़ी बात

IND vs WI: BCCI ने जैसे ही  वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का टी20 ऐलान किया. कई सवाल होने लगे. इसी क्रम में कॅामेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी रिंकू सिंह के चयन ना करने पर सवाल उठा दिए. जानें चोपड़ा ने किया कहा.  

 

IND vs WI: रिंकू सिंह का चयन नहीं करने पर आकाश चोपड़ा ने BCCI पर उठाए सवाल, कही बड़ी बात

IND vs WI: BCCI ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का टी20 के लिए खिलाड़ी का फाइनल सूची 5 जुलाई को जारी कर दिया है. BCCI के नये चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने पदभार संभालते ही लिस्ट जारी कर दिया है. बोर्ड ने 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान किया है. जिसमें युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को भी शामिल किया गया है.

भारतीय टीम के ऐलान के तुरंत बाद क्रिकेट जानकारों ने जारी किए गए लिस्ट पर विश्लेषण करना शुरु कर दिया. लेकिन टीम के ऐलान के बाद सोशल मीडिया पर कई सवाल खड़ा हो गए. साथ ही कॅामेंटेटर और पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भी रिंकू सिंह के चयन न करने पर और तिलक वर्मा के चयन सवाल कर दिया.

आकाश का मानना है कि टीम का चयन सही हुआ है लेकिन अगर संयोजन के हिसाब से बात करें तो सभी खिलाड़ी फिट नहीं है. और चोपड़ा ने तिलक वर्मा के जगह रिंकू के उपर ज्यादा जोर दिया. 

चोपड़ा ने किया सवाल 
आकाश चोपड़ा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो के जरिये कहा कि किशन या जायसवाल में से कोई एक ही  बायें हाथ के बल्लेबाज टीम के तरफ से ओपन करता हुआ नज़र आ सकता है.जिसका साथ शुभमन गिल देंगे. लेकिन मीडिल ऑर्डर में कई दिग्गज हैं और उसमें से तिलक वर्मा. 

इस वजह से नहीं होना चाहिए था सेलेक्शन
चोपड़ा ने सवाल करते हुए कहा कि मेरे हिसाब नहीं लगता है कि टीम वर्मा को तीन नम्बर पर खिलाने की सोच रहा होगा. चोपड़ा ने एक और सवाल करते हुए कहा कि टीम ने दो विकेट कीपर को चुना है जिसका स्थान टॉप ऑर्डर है.

इस सॅाफ्ट ड्रिंक का रोज करें इस्तेमाल, कई बीमारियों से रहेंगे महफूज

ऐसे में सूर्या, पांडया 5 के बाद नहीं खेल सकता है तो वर्मा के लिए सिर्फ जगह 6 नम्बर बचता है ऐसे में ये चयन बिल्कुल ठीक नहीं है. जो बहुत बड़ा सवाल है. तो नम्बर 6 पर तिलक वर्मा का खेलना सही नहीं है.पूर्व क्रिकेटर ने आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर वर्मा की जगह रिंकू सिंह का सेलेक्शन होता तो वो बहुत ही बेहतर होता. 

पूर्व खिलाड़ी चोपड़ा ने कहा कि 5 से नीचे रिंकू सिंह टीम के लिए बेहतर ऑप्शन हो सकते थे. अगर  टीम को अगर को 5,6, 7 के बल्लेबाज की जरूरत थी तो  रिंकू सिंह इसके लिए फिट बैठता था.

 रिंकू सिंह ने IPL करियर 
KKR के स्टार खिलाड़ी रिंकू सिंह ने IPL 2023 के 16 वें सीजन तब सुर्खियां बटोरी जब गुजरात के बॅालर यश दयाल के ओवर में लगातार पांच छक्के जड़कर टीम को मैच जीता दिया था. रिंकू ने IPL में 60 की औसत से 400 रन बनाया है और 150 के स्ट्राइक रेट है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news