IND vs WI 3rd T20: सूर्या ने इस दिग्गज खिलाड़ी का तोड़ा रिकॅार्ड, कोहली के क्लब में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1816494

IND vs WI 3rd T20: सूर्या ने इस दिग्गज खिलाड़ी का तोड़ा रिकॅार्ड, कोहली के क्लब में हुए शामिल

Surya Kumar Yadav: लगातार दो मैच में हारने के बाद भारतीय टीम ने तीसरे मैच में शानदार वापसी की. मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबजी करते हुए 83 रन बनाए. इसी के साथ सूर्या ने इस दिग्गज खिलाड़ी का रिकॅार्ड तोड़ कर कोहली के क्लब में शामिल हो गए.

IND vs WI 3rd T20: सूर्या ने इस दिग्गज खिलाड़ी का तोड़ा रिकॅार्ड, कोहली के क्लब में हुए शामिल

IND vs WI 3rd T20: भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मैच हराकर सीरीज में वापसी कर ली है. गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज के ऊपर शानदार 7 विकेट से जीत दर्ज की. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन का लक्ष्य दिया. भारतीय बॅालर ने शानदार बॅालिंग की. जिसकी वजह से कैरीबियाई बल्लेबाजों को कम स्कोर पर रोकने में कामयाब हुए. कुलदीप यादव  ने 3 विकेट हासिल किए. जवाब में खेलने उतरी भारतीय बल्लेबाज की शुरुआत बहुत ही खराब रहा. लेकिन  भारत ने इसके बावजूद भी 18वें ओवर में जीत हासिल की. टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने 83 रनों की शानदार पारी खेलकर आलोचकों को करारा जवाब दिया है.  

श्रृंखला दांव पर होने के साथ, विश्व के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने गुयाना में उन्होंने 23 गेंदों में शानदार अर्धशतक बनाया. इस शानदार बल्लेबाजी के दम पर SKY ने एशिया कप 2023 और विश्व कप 2023 टीम में अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं.इसी के साथ, SKY ने T20I में 100 छक्के भी लगाए हैं.

इस खिलाड़ी का टूटा रिकॅार्ड 
सूर्यकुमार यादव ने उतरते ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे.उन्होंने महज 23 गेंदों में तूफानी पारी खेलकर अपना अर्धशतक पूरा किया, जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे. SKY ने टोटल 83 रन बनाए जिसमें छक्के शामिल हैं.
इसी के साथ पनी आतिशी बल्लेबाजी से SKY अब शिखर धवन को पछाड़कर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे आगे केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं.

T20I में सार्वधिक रन बनाने वाले बने चौथे बल्लेबाज
विराट कोहली ने 115 मैच में 52.73 औसत से 4008 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 37 अर्ध्दशतक शामिल है. दूसरे नम्बर पर रोहित शर्मा है जिन्होंने 148 मैच में 3853 रन बनाएं हैं. वहीं तीसरे  नम्बर पर केएल राहुल हैं जिनके नाम 72 मैचों में 2265 रन बनाने का नाम दर्ज है. अब सूर्य कुमार ने धवन का रिकॅार्ड तोड़कर ये कीर्तीमान हासिल किया.

Trending news