IND VS WI 1ST T20I: ऐतिहासिक मैच में टीम इंडिया की हार; युवा हुए फ्लॅाप
Advertisement

IND VS WI 1ST T20I: ऐतिहासिक मैच में टीम इंडिया की हार; युवा हुए फ्लॅाप

IND VS WI 1ST T20I: वेस्टइंडीज टीम ने टी20 सीरीज में जीत के साथ आगाज किया है. पहले मुकाबले में भारत को 4 रन से हराकर 1-0 से बढ़त बना ली है. पंड्या के कप्तानी में ये तीसरी हार है.

IND VS WI 1ST T20I:  ऐतिहासिक मैच में टीम इंडिया की हार; युवा हुए फ्लॅाप

IND VS WI 1ST T20I Highlights: भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज में शानदार जीत हासिल की. लेकिन टी को वहीं टी20 सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने काफी निराश किया, तो वहीं कैरीबियाई बल्लेबाज भी फ्लॅाप रहे. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 150 रन का ही लक्ष्य दिया. जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और टीम लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही. भारतीय क्रिकेट टीम को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा. अपने डेब्यू मैच में तिलक वर्मा ने भारतीय दल की तरफ से सबसे ज्याद रन बनाए, लेकिन बाकि बल्लेबाजों की वेस्टइंडीज गेंदबाजों के आगे एक भी नहीं चली और पस्त हो गए.     

हार्दिक पंड्या के अगुवाई ये मैच बेहद खास था, लेकिन इनकी कप्तानी में भारत की टी20 मैच में तीसरी हार है. ये मैच इसलिए खास था क्योंकि भारत पाकिस्तान के बाद दूसरी टीम है जो 200 टी20 मैच तक पहुंची है. ऐसे में सभी को ये उम्मीद थी की भारत अपने 200वां मैच में शानदार प्रदर्शन करेगी. 149 रनों के स्कोर पर रोकने वाले IPL के धुरंधरों को वेस्टइंडीज द्वारा दिए गया लक्ष्य पहाड़ लगा और टीम 9 विकेट खोकर 4 रन से पीछे रह गई. 

भारतीय टीम ने टॅास हारने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला कियाय. कुलचा की जोड़ी ने शानदार बॅांलिंग की. वेस्टइंडीज टीम के शुरुआत में ही काइल मेयर्स और ब्रैंडन किंग का विकेट चहल ने चंटका दिया. 30 रन पर दो विकेट गिरने के बाद 8 ओवर में कुलदीप ने अपने पहले ही स्पेल में चार्ल्स को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

कप्तान पावेल ने संभाली पारी
वेस्टइंडीज के खराब शुरूआत के बाद विकेट कीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन और कप्तान पावेल ने टीम की गिरती स्थिती को संभाला. पूरन ने आते ही अपने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की. जििसके बाद हार्दिक पंड्या के गेंद पर पूरन आउट हो गए और फिर कप्तान पॅावेल ने टीम को संभाला और 149 स्कोर करने में मदद की.  

ओपनर नहीं कर पाये अपना काम
149 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद ही खराब रही. युवा बल्लेबाज गिल और विकेट कीपर किशन जल्द ही आउट होकर बाहर चले गए.वनडे सीरीज में फ्लॅाप रहे सूर्यकुमार यादव ने फिर से सबको निराश किया. जबकि अपने पदार्पण मैच तिलक वर्मा ने शानदार बललेबाजी की और टीम को लक्ष्य के करीब तक पहुंचाया. IPL में अपने बल्लेबाजी से कहर बरपाने वाले सूर्या का दौर ODI के बाद इस बार टी20 में भी खराब चल रहा है. अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी वो बड़े स्कोर में उसे कन्वर्ट नहीं कर सके. 

फिनिशर रहे नाकाम
भारतीय टीम को 5 ओवर सिर्फ 37 रनों की दरकार थी लेकिन 6 विकेट रहने के बावजूद भी टीम ने प्रेशर में आकर लगातार विकेट खोए. 16 वें ओवर में जेसन हॅाल्डर ने कप्तान पांड्या को अपना शिकार बनाया और उसके आउट होने के तुरंत बाद आखिरी उम्मीद सैमसन भी रन आउट हो गए. वहीं ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने भी निराश किया. आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी लेकिन पुछल्ले बैट्समेन के आगे  रोमारियो शेफर्ड ने इसे बचा लिया.

Trending news