IND vs SA T20 World Cup: राष्ट्रपति, PM मोदी से लेकर राहुल गांधी ने टीम इंडिया को दी शानदार जीत की बधाई, जानें किसने क्या कहा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2314347

IND vs SA T20 World Cup: राष्ट्रपति, PM मोदी से लेकर राहुल गांधी ने टीम इंडिया को दी शानदार जीत की बधाई, जानें किसने क्या कहा

IND vs SA T20 World Cup: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत लिया है, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देने वालों का तांता लग गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

IND vs SA T20 World Cup: राष्ट्रपति, PM मोदी से लेकर राहुल गांधी ने टीम इंडिया को दी शानदार जीत की बधाई, जानें किसने क्या कहा

IND vs SA T20 World Cup: भारत ने बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर टी20 विश्व कप 2024 जीत लिया है, जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई देने वालों का तांता लग गया है. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, खेल मंत्री, लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और राज्यसभा नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी भारतीय टीम को बधाई दी है.

पीएम मोदी ने दी बधाई
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें वो भारतीय टीम को बधाई देते नजर आ रहे हैं. उन्होंने बधाई देते हुए कहा, "चैंपियंस! हमारी टीम शानदार तरीके से टी20 विश्व कप जीत कर आई है. हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है. यह मैच ऐतिहासिक था." 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारतीय टीम को दी बधाई
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स पर लिखा, "टी20 विश्व कप जीतने के लिए टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई. कभी हार न मानने वाले जज्बे के साथ, टीम ने कठिन परिस्थितियों से पार पाया और पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन कौशल का प्रदर्शन किया. फाइनल मैच में यह एक असाधारण जीत थी. शाबाश, टीम इंडिया, हमें आप पर गर्व है."

राहुल गांधी ने भी दी बधाई
राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, "T20 विश्व कप 2024 में शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई. सूर्या, क्या शानदार कैच है, रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है. राहुल, मुझे पता है कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी. भारतीय टीम ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है."

उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ 
उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "भारत T20 विश्व कप 2024  में मेन इन भारतीय टीम की शानदार जीत से उत्साहित है. पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन उनकी लगन और कड़ी मेहनत का प्रमाण है. वे देश को गौरवान्वित करते रहें. हार्दिक बधाई."

राज्यसभा नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी दी बधाई
मिल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पर लिखा, "रोमांचक फाइनल में टीम इंडिया ने 17 साल बाद T20 विश्व कप 2024  जीता है. प्रतिभा और समर्पण के शानदार प्रदर्शन के लिए मेन इन ब्लू को बहुत-बहुत बधाई. विराट कोहली, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह ने पूरे मैच में अपनी चमक बिखेरी. हर भारतीय को इस अविश्वसनीय जीत पर गर्व है."

खेल मंत्री ने क्या कहा?
उन्होंने एक्स पर लिखा, "हमारे दिल की हर धड़कन के साथ, 1.4 अरब भारतीय इस महान जीत का जश्न मना रहे हैं. राष्ट्र गर्व से झूम रहा है." 

Trending news