IND vs SA: केपटाउन टेस्ट में शुभमन गिल के पास खुद को साबित करने का आखिरी मौका ? जानें क्यों आई ऐसी नौबत
Advertisement

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट में शुभमन गिल के पास खुद को साबित करने का आखिरी मौका ? जानें क्यों आई ऐसी नौबत

Shubman Gill: सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल का बल्ला खामोश रहा. उन्होंने पहली पारी और दूसरी पारी मिलाकर टोटल  28 रन बनाए. वहीं, गिल को पहली पारी में नांन्द्रे बर्गर ने जबकि दूरी पारी में मार्को यान्सन ने अपना शिकार बनाया.

 

IND vs SA: केपटाउन टेस्ट में शुभमन गिल के पास खुद को साबित करने का आखिरी मौका ? जानें क्यों आई ऐसी नौबत

Shubman Gill Stats: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत टेस्ट सीरीज का दूसरा व आखिरी मैच 3 जनवरी से केपटाउन में खेलेगा. कप्तान रोहित शर्मा 2 मैचों की सीरीज को बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. केपटाउन टेस्ट में भारतीय बैट्समेन के अलावा बॉलरों की भी एग्जाम होगा. खासकर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पर सबकी नज़र रहेंगी.

दरअसल, रेड बॉल क्रिकेट में युवा बल्लेबाज का बल्ला लगातार खामोश रहा है, जिसकी वजह से गिल आलोचकों के निशाने पर है. और, ऐसा कहा जा रहा है कि इस टेस्ट मैच में खुद को साबित करने के लिए शुभमन के पास ये आखिरी मौका हो सकता है.   

गिल के पास खुद को साबित करने का आखिरी मौका !
शुभमन गिल टेस्ट में अपने आपको साबित करने में अब तक नाकाम रहे हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान पहली पारी में सिर्फ 2 रन बनाकर नांन्द्रे बर्गर के बॉल पर आउट हो गए. जबकि दूसरी पारी में भी भारतीय खेमे को निराश किया. गिल ने दूसरी पारी में 26 बनाकर मार्को यान्सन को अपना विकेट दे दिया. गिल के द्वारा खेली गई पारियों के बाद कई दिग्गजों का मानना है कि केपटाउन में उन्हें खुद को साबित करना होगा, नहीं तो आने वाले टेस्ट सीरीज में इस युवा खिलाड़ी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.  

गिल का ऐसा है इंटरनेशनल करियर
वहीं, गिल के आंकड़ें सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार रहा है. उन्होंने टी-20 और वनडे फॉर्मेट में खुद को साबित किया है, लेकिन टेस्ट प्रारूप में इस बल्लेबाज का नहीं चल पाया है. अगर बात करें इनके वनडे मुकाबलों की तो उन्होंने 44 मैचों में 61.38 की औसत और 103.46  स्ट्राइक रन रेट के साथ 2271 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं. जबकि टी-20 फॉर्मेट में गिल ने 13 मैचों में  145.12 की स्ट्राइक रेट से 326 रन जड़े हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 1 हाफ सेंचुरी भी लगाई है. लेकिन टेस्ट में उनका बल्ला खामोश रहा है. गिल ने  19 रेड बॉल मैचों में 31.06  की औसत से 994 रना बनाएं हैं.   

Trending news