IND vs PAK Weather: भारत और पाकिस्तान के मैच में कैसा रहेगा मौसम, IMD ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1913807

IND vs PAK Weather: भारत और पाकिस्तान के मैच में कैसा रहेगा मौसम, IMD ने कही ये बात

IND vs PAK Weather Report: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा, इस दौरान अहमदाबाद में मौसम कैसा रहेगा? आइए जानते हैं.  

 

IND vs PAK Weather: भारत और पाकिस्तान के मैच में कैसा रहेगा मौसम, IMD ने कही ये बात

World Cup 2023 IND vs PAK: वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाला हाई वोल्टेज मुकाबला का इंतजार क्रिकेट प्रशंसकों को बेसब्री से रहता है. दोनों देशों के बीच वर्ल्ड कप का 12वां मुकाबला खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अब तक खेले दोनों मैचो में जीत हासिल की है. जबकि बाबर आज एण्ड कंपनी ने भी अपने दोनों मैचों में प्रतिद्वंदियों को करारी शिकस्त दी है. दोनों देशों का हालिया फॉर्म बहुत अच्छा है, इसलिए ये मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है. 

अगर दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले में मौसम की बात करें तो, अहमदाबाद में दर्शकों को पूरा मैच देखने को मिलेगा, क्योंकि इस दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है. यहां मौसम साफ रहेगा और मौसम में हल्की नमी रहने की वजह से दर्शकों और खिलाड़ियों को ज्यादा गर्मी का एहसास नहीं होगा.  

मौसम विभाग के मुताबिक,  14 अक्टूबर को होने वाले मैच में अहमदाबाद नें बारिश की कोई संभावना नहीं है.जबकि इस दौरान आसमान साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. मौसम में नमी रहने की वजह से खिलाड़ियों को गर्मी ज्यादा परेशान नहीं करेगी. 

गौरतलब है कि टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान ने दो-दो मैच खेले हैं. टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को करारी शिकस्त दी,जबकि दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान पर 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की. वहीं पाकिस्तान ने अपने पहले मुकाबले में नीदरलैंड को हराया तो वहीं दूसरे मुकाबले में श्रीलंका पर ऐतिहासिक जीत हासिल किया.  

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम काफी मजबूत है. टीम में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा शनादार फॉर्म हैं. जबकि बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान टीम पिछले दो मैचों को जीतकर यह साबित कर दिया कि वो एशियाई टीमों में से बेहतर टीम हैं, क्योंकि पाकिस्तान के पास तेज गेंदबाज हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी और विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान का भी मौजूद फॉर्म जबरदस्त है. इस लिहाज से दोनों देशों के बीच ये मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है.      

पाकिस्तान इस मैच को जीतकर वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का विजय रथ रोकना चाहेगा. साथ ही पाकिस्तान टीम की नजर टीम इंडिया का वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ कभी नहीं हारने का रिकॉर्ड को भी ब्रेक करने की कोशिश होगी. जबकि भारतीय टीम अहमदाबाद में पाकिस्तान को हराकर जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगा.    

 

Trending news