Ind Vs Pak Today: आज पाकिस्तान के 'चांद' को डुबा देगा भारत का 'सूरज'?
Advertisement

Ind Vs Pak Today: आज पाकिस्तान के 'चांद' को डुबा देगा भारत का 'सूरज'?

India Vs Pakistan Today: भारत और पाकिस्तान के बीच आज होने वाले महमुकाबले से पहले भारतीय टीम के जांबाज़ खिलाड़ियों में से एक सूर्य कुमार यादव पर भी लोगों की नजरें टिकी हैं. उनके पास बेहतरीन मौके है बाबर आज़म को पीछे छोड़ने का है. 

File PHOTO

भारत-पाक महामुकाबला: अपनी गेंदबाजी की वजह से पहचानी जानी वाली पाकिस्तान टीम को धोने के लिए भारत का पास उन्हीं की भाषा में जवाब देने वाला बल्लेबाज है. उस बल्लेबाज का नाम है सूर्यकुमार यादव. सूर्य कुमार यादव के पास बल्लेबाज़ी में वो तकनीक है जिससे पाकिस्तानी गेंदबाज़ों के छक्के छुड़ाए जा सकते हैं. 

सूर्यकुमार यादव के खूबसूरत शॉट्स

अक्सर पावर हिटर्स को हार्ड लेंथ की बॉल खेलने में दिक्कत आती है लेकिन इस मामले सूर्यकुमार यादव खुद को मजबूत बनाते हैं. वह इस तरह की गेंदों को विकेट के पीछे खाली जगहों पर भेज देते हैं. उनके शॉट की खूबसूरत तब और ज्यादा बढ़ जाती है जब वो थोड़ा देर से इस शॉट को खेलते हैं. शॉर्ट गेंदों पर खेला गया उनका रैंप शॉट तो बहुत देर से खेला गया होता है और वह गेंद को तब बल्ले से कनेक्ट करते हैं जब गेंद लगभग स्टंप तक आ चुकी होती है. कई बार तो यह इतना लेट होता है कि विकेटकीपर गेंद पकड़ने के लिए खुद को तैयार कर लेता है लेकिन उधर सूर्यकुमार यादव शॉट खेल देते हैं.

यह भी देखिए:
Ind Pak: क्रिकेट के महामुकाबले में किसे जिता रहा है सट्टा बाजार? लग चुके हैं हज़ारों करोड़ रुपये

बाबर आज़म को छोड़ सकते हैं पीछे

सूर्य कुमार यादव की बल्लेबाज़ी तो आपने कई बार आईपीएल में देखी होगी, किस तरह उनके शॉट्स उनको अन्य बल्लेबाजों से अलग बनाते हैं. कलाइयों का बेहतरीन इस्तेमाल और ठीक समय पर शॉट खेलना उनकी कई महारतों में से एक है. उनके आंकड़े हैरान कर देने वाले हैं. कम वक्त में अपने आपको ICC T20 रैंकिंग में इस बल्लेबाज का आना आम बात नहीं है. पहले नंबर जहां पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आज़म हैं, वहीं दूसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव आते हैं. ऐसे में सूर्यकुमार यादव के पास बाबर आज़म को पीछे छोड़ने का मौका है. बाबर आज़म जहां 818 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर हैं वहीं सूर्यकुमार यादव 808 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं. 

यह भी देखिए:
Ind vs Pak Memes: भारत-पाक मैच से पहले क्रेजी हुए फैंस, शेयर किए मजाकिया मीम्स

सूर्य कुमार यादव T20 करियर (Surya Kumar Yadav T20 Career)

सूर्य कुमार यादव के टी-20 आंकड़ों पर नजर डालें तो उन्होंने 23 मैच खेले हैं और 21 इनिंग्स में सूर्य कुमार यादव ने 175.46 के स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए हैं. इनमें उनका बेस्ट स्कोर 117 रन है. इस दौरान सूर्य कुमार यादव ने 5 हाफ सेंचुरियां और 1 सेंचुरी भी लगाई. इसके अलावा 66 चौके और 37 छक्के जड़े हैं.

Trending news